Download Our App

Follow us

Home » Uncategorized » खदान की मिट्टी धसकने से तीन लोगों की मौत

खदान की मिट्टी धसकने से तीन लोगों की मौत

जबलपुर (जयलोक)
गोसलपुर थाना अंतर्गत आज सुबह खदान धसकने से तीन मजदूरों की मौत हो गई। कहा जा रहा है कि तीनों मजदूर घर और ईंट भट्टी के लिए मिट्टी खोद रहे थे। जो खदान के काफी अंदर तक मिट्टी खोदते रहे। इसी दौरान खदार का ऊपरी हिस्सा अचानक भरभराकर उनके ऊपर गिर गया। जिसमें दबने से तीनों की मौत हो गई। मरने वालों में माँ बेटे भी शामिल हैं। इस दौरान वहाँ काम कर रहे बाकी के मजदूर घबराकर वहां से भाग निकले। सूचना मिलते ही पहुँची गोसलपुर पुलिस ने जेसीबी की मदद से मिट्टी को हटाया और मजदूरों के शव को पीएम के लिए मेडिकल भिजवाया है।
पुलिस ने बताया कि घटना गोसलपुर के ग्राम कटरा रमखीरिया की है। यहां आज सुबह 11 बजे बरनू नदी के किनारे मजदूर मिट्टी खोदने खदान में घुसे थे। मजदूरों ने काफी मात्रा में रेत निकालकर खदान के पास ही रेत का भंडारण कर रखा था। जिसमें 50 वर्षीय मुन्नी बाई, मुकेश और राजकुमार खटीक खदान के अंदर घुसकर मिट्टी खोद रहे थे तभी खदान का बाहरी हिस्सा धसका और तीनों की उसमें दबकर मौत हो गई। पुलिस का कहना है कि मुन्नी बाई और मुकेश माँ बेटे थे।
अवैध खदान से ग्रामीण निकालते हैं मिट्टी
ग्रामीणों का कहना है कि बरने नदी के किनारे भसुआ मिट्टी के टीले हैं, जहां से ईंट, मटके आदि बनाने के लिए लोग खुदाई करते हैं। यहां से ग्रामीण मिट्टी निकालने का काम करते हैं। जिस दौरान आज सुबह मिट्टी निकाली जा रही थी उस समय और भी ग्रामीण वहाँ मौजूद रहे।
ये हुए घायल
ग्रामीणों का कहना है कि इस हादसे में खुशबू, सावित्री और चांदनी को चोटें पहुँची हैं। हालांकि पुलिस इस बात से इंकार कर रही है कि कोई घायल हुआ है। लेकिन ग्रामीणों का कहना है कि इन तीन के अलावा अन्य तीन लोग भी घायल हुए हैं।

ईंट भट्टी और मकान के लिए निकाली जा रही थी रेत
जाँच के दौरान पुलिस को पता चला है कि जो लोग मिट्टी निकाल रहे थे वे ईंट बनाने का काम करते हैं। ईंट भट्टी और मकान बनाने के लिए उन्होंने काफी मात्रा में मिट्टी की खुदाई कर दी थी। यहाँ तक कि काफी बड़ा गड्ढा हो गया था जो लगभग 20 फीट गहरा हो गया था। लेकिन मजदूरों ने लापरवाही बरतते हुए गढ्डे के अंदर से और मिट्टी निकालते रहे। इसी बीच ऊपरी सतह की मिट्टी जिसकी परत काफी पतली थी वह धसक गई।

जेसीबी से की खुदाई
एसडीओपी सिहोरा पारूल शर्मा ने बताया कि तीनों के शवों को निकालने के लिए जेसीबी की मदद से खुदाई की गई। जिसके बाद तीनों के शवों को निकालकर पीएम के लिए भेजा गया।

इनका कहना है
गोसलपुर के पास खदान की मिट्टी धसकने से तीन लोगों की मौत हुई है। तीनो के शवों को पीम के लिए भेज दिया गया है। वहीं मौके पर कोई घायल नहीं मिला है।

पारूल शर्मा,
एसडीओपी सिहोरा

Jai Lok
Author: Jai Lok

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Home » Uncategorized » खदान की मिट्टी धसकने से तीन लोगों की मौत
best news portal development company in india

Top Headlines

वीरांगना दुर्गावती के बलिदान दिवस पर दो दिवसीय आयोजन 22 को मैराथन और 24 जून को समाधि और प्रतिमा स्थल पर होंगे कार्यक्रम

जबलपुर (जयलोक) नगर निगम जबलपुर द्वारा दुर्गावती स्मृति रक्षा अभियान एवं मित्रसंघ-मिलन के संयोजन में वीरांगना रानी दुर्गावती के 461वें

Live Cricket