Download Our App

Follow us

Home » अपराध » खबर का असर : भू माफिया ने तोड़ी एनएचएआई की रैलिंग विभाग ने थमाया साढ़े तीन लाख का नोटिस

खबर का असर : भू माफिया ने तोड़ी एनएचएआई की रैलिंग विभाग ने थमाया साढ़े तीन लाख का नोटिस

सिहोरा (जयलोक)
गत दिवस भू-माफिया द्वारा दिन-दहाड़े ही नेशनल हाइवे 30 पर लगी एनएचएआई की रेलिंग जेसीबी से तोड़ दिया और तोडक़र उसे अपनी ही जमीन में मुरुम में दबा दिये जाने की खबर को दैनिक जय लोक द्वारा प्राथमिकता से प्रकाशित की गई थी। प्रकाशित खबर के बाद हरकत में आए एनएचएआई ने रैलिंग तोडऩे वाले प्रशांत जैन को 3 लाख 50 हजार का नोटिस थमाया है। और साथ ही नोटिस में बताया गया है कि 7 दिवस के अंदर जुर्माना राशि जमा ना करने पर जुर्माना राशि बढ़ा दी जाएगी।
क्या था पूरा मामला- पूरा मामला सिहोरा तहसील के नेशनल हाइवे 30 का है। जहाँ गंजताल रोड पर एक भूमाफिया द्वारा नेशनल हाइवे के किनारे सुरक्षा की दृष्टि से रैलिंग को अपनी जमीन पर मुरुम डालने के चक्कर में जेसीबी से तोडक़र फेंक दिया गया हैं। और उस सुरक्षा रैलिंग पर ही मुरूम डालकर दबा दिया गया है।
सुरक्षा के लिए लगाई गई थी रेलिंग- प्राप्त जानकारी के अनुसार एनएचएआई द्वारा सुरक्षा की दृष्टि से पुलिया के पास नाला के ऊपर रेलिंग लगाई गई थी, ताकि पुलिया में कोई वाहन अनियंत्रित होकर न गिर सके और कोई घटना दुर्घटना न हो सके । परंतु भू माफिया द्वारा सभी नियमों और सुरक्षा को दरकिनार करते हुए दबंगई दिखाकर एनएचए आई कि रेलिंग को तोडक़र फेंक दिया गया।
मौके पर मुरुम में दबी पड़ी है एनएचएआई कि सुरक्षा रेलिंग- मौके पर ही जहाँ भूमाफिया द्वारा मुरुम डालकर पुराई कराई गई है। वहीं पीछे के तरफ एनएचएआई कि रेलिंग पड़ी हुई है। और उसे भू माफिया द्वारा वहीं फेंककर मुरुम में दबा दिया गया है।
जारी हुआ जुर्माना का नोटिस  – एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर अमृत लाल साहू ने जानकारी देते हुए बताया की रैलिंग तोडऩे वाले प्रशांत जैन को 3 लाख 50 हजार रू का जुर्माना विभाग में जमा करने नोटिस जारी किया गया है। और साथ ही 7 दिवस में जुर्माना राशि जमा ना करने पर कठोर कार्यवाही करते हुए जुर्माना राशि  बढ़ा दी जाएगी।
इनका कहना है
रैलिंग तोडऩे वाले प्रशांत जैन को 3 लाख 50 हजार रू का जुर्माना नोटिस जारी किया गया है। साथ ही 7 दिवस में  राशि जमा ना करने पर जुर्माना राशि बढ़ा कर कठोर कार्यवाही की जाएगी।
अमृतलाल साहू,
प्रोजेक्ट डायरेक्ट्रर, एनएचएआई

Jai Lok
Author: Jai Lok

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Home » अपराध » खबर का असर : भू माफिया ने तोड़ी एनएचएआई की रैलिंग विभाग ने थमाया साढ़े तीन लाख का नोटिस
best news portal development company in india

Top Headlines

Live Cricket