Download Our App

Follow us

Home » अपराध » पत्नी के हत्यारे शुभम ने अपनी गर्लफ्रेंड की शादी में खूब पैसा खर्च किया था, माँ को मारने के बाद हत्यारे संभालते रहे डेढ़ साल के बच्चे को

पत्नी के हत्यारे शुभम ने अपनी गर्लफ्रेंड की शादी में खूब पैसा खर्च किया था, माँ को मारने के बाद हत्यारे संभालते रहे डेढ़ साल के बच्चे को

कई नई-नई बातें आ रहीं पुलिस के सामने

जबलपुर (जय लोक)। 6 महीने पहले से अपनी पत्नी को मारने की साजिश रचने वाले आरोपी शुभम चौधरी से पुलिस को पूछताछ के दौरान कई नई जानकारियां प्राप्त हुई हैं। कल आरोपियों को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करने के लिए जब थाने से ले जाया जा रहा था तब मृतिका रेशमा की बहन  और उसके परिजनों ने आरोपियों पर जमकर अपनी भड़ास निकाली और उनकी इस हरकत की निंदा करते हुए उनके साथ झूमाझटकी भी की और उसे थप्पड़ मारे। पुलिस ने आरोपियों को वहां से हटाया और सुरक्षित न्यायालय में पेश किया। रेशमा की बहन ने आरोपी शुभम की कॉलर पकड़ कर उससे बोली की इसको भी इसी तरह तड़पा-तड़पाकर मारा जाए।
इसी बीच पुलिस को यह जानकारी भी मिली कि आरोपी शुभम चौधरी के जिस लडक़ी के साथ अवैध संबंध थे हाल ही में कुछ समय पूर्व ही उसकी शादी हुई है। शुभम चौधरी ने अपनी गर्लफ्रेंड की शादी में जमकर पैसा खर्च किया था। इस बात की जानकारी भी शुभम की पत्नी रेशमा को लग गई थी। रेशमा लगातार शुभम के इस अवैध संबंध का विरोध कर रही थी और उसने घर छोडक़र जाने एवं कोख में पल रहे बच्चे को खत्म करने तक की धमकी तक दे दी थी। शुभम के ऊपर उसके अवैध संबंधों को लेकर पत्नी रेशमा का लगातार आक्रामक रुख जारी था।
शुभम चौधरी अपनी गर्लफ्रेंड से भी संबंध नहीं खत्म करना चाहता था और यहां तक की उसकी शादी के बाद भी इन दोनों के प्रेम संबंध अवैध रूप से ही चलते रहे।
पुलिस के सामने आरोपी ने यह बात पहले ही कबूल कर ली है की 6 माह पहले से वह अपनी पत्नी रेशमा को रास्ते से हटाने के लिए उसकी हत्या करने की योजना पर काम कर रहा था। रेशमा को शुभम के अवैध संबंधों के बारे में लगभग 6 महीने पहले ही जानकारी लगी थी जिसके बाद से वह शुभम पर लगातार दबाव बना रही थी। शुभम ने पहले भी उसकी हत्या की तैयारी के संबंध में अपने रिश्तेदार शिबू चौधरी से योजना बनाने का कार्य किया था लेकिन उस वक्त वह सफल नहीं हो पाए।
जीप और लूटा गया सामान जप्त
पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से लूट का झूठा नाटक कर लूटे गए जेवरात मोबाइल और अन्य सामान बरामद कर लिया है घटना में प्रयुक्त बोलेरो जीप को भी बरामद कर लिया गया है। आरोपियों के आमने-सामने बैठ कर पुलिस ने बयान भी लिए हैं और पूरी घटना का हर सिरा जोड़ लिया है। तीन घंटे तक पुलिस आरोपियों को लेकर घटनास्थल पर मौजूद रही और पूरी घटना को दोहराया गया। पुलिस ने काफी नए साक्ष्य भी एकत्रित किए हैं जो आरोपियों को सजा दिलवाने में काम आएंगे। सभी आरोपियों को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में जेल भी भेज दिया गया है।
10 साल पुराना था प्रेम प्रसंग, थाने तक गया  था मामला
अपनी गर्भवती पत्नी की हत्या करने वाले मुख्य आरोपी पति शुभम के उसकी प्रेमिका के साथ करीब 10 साल पहले से प्रेम संबंध थे। शुभम अपनी प्रेमिका से ही शादी करना चाहता था लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। शुभम की शादी रेशमा से हो गई फिर भी उसने अपनी प्रेमिका से अवैध संबंध बनाए रखे। इस मामले का खुलासा रेशमा के सामने 6 माह पूर्व हुआ था। इसके बाद पत्नी रेशमा ने गोराबाजार थाने में शिकायत भी की थी। पुलिस ने प्रेमिका और शुभम को बुलाकर फटकार भी लगाई थी। इसी बेइज्जती का बदला लेने के लिए आरोपी ने पत्नी को सबक सिखाने की ठान ली।
मजदूर भाई को पैसे  का लालच देकर  बनाया हत्यारा
रांझी इलाके के मोहनिया में रहने वाला मुख्य आरोपी शुभम चौधरी का रिश्ते में भाई लगने वाला आरोपी शिब्बू चौधरी जीवन यापन के लिए मजदूरी करता है। शिब्बू को हमेशा पैसे की जरूरत रहती थी और वह कई बार शुभम से पैसों की माँग कर चुका था। शुभम ने उसकी इस मजबूरी को लालच में बदला और अपनी ही पत्नी की हत्या की सुपारी उसे देते हुए सौदा 60 हजार रुपए में तय कर दिया।
माँ को मारने के बाद हत्यारे संभालते रहे डेढ़ साल के बच्चे को
आरोपियों ने रेशमा की हत्या रांझी क्षेत्र के मोहनिया इलाके में सुनसान जगह पर कर दी थी। इसके बाद वह शहर के विभिन्न हिस्सों में रेशमा के शव को लेकर घूमते रहे। किसी को शक न हो, इसके लिए पीछे वाली सीट पर मृतक रेशमा के शव को बीच में बैठाया गया। एक तरफ शिब्बू था, जबकि दूसरी तरफ अनुराग बैठा था। शुभम गाड़ी चला रहा था। एक हत्यारा प्रहलाद डेढ़ साल के मासूम बच्चे को संभाले हुए था और उसे बहलाए रखा था। ये चारों हत्यारे रेशमा के शव को लेकर इसलिए घूमते रहे ताकि उसकी मौत की पुष्टि हो जाए। जब इनको यकीन हो गया कि रेशमा मर चुकी है उसके बाद इन्होंने योजना के मुताबिक शुभम के सिर पर पत्थर मारकर उसे घायल किया और गाड़ी के कांच तोड़े। योजना के मुताबिक इस पूरे घटनाक्रम को अंजाम देने के बाद तीनों आरोपी ऑटो से निकल गए, जबकि शुभम ससुराल मदर टेरेसा आ गया और झूठी कहानी बता दी।

Jai Lok
Author: Jai Lok

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Home » अपराध » पत्नी के हत्यारे शुभम ने अपनी गर्लफ्रेंड की शादी में खूब पैसा खर्च किया था, माँ को मारने के बाद हत्यारे संभालते रहे डेढ़ साल के बच्चे को
best news portal development company in india

Top Headlines

Live Cricket