Download Our App

Follow us

Home » तकनीकी » बहुत तेज भागते हैं स्मार्ट मीटर, जनता कर रही विरोध-सौरभ शर्मा : दो दिन बाद कांग्रेस करेगी बड़ा खुलासा, लूट के खेल से उठेगा पर्दा

बहुत तेज भागते हैं स्मार्ट मीटर, जनता कर रही विरोध-सौरभ शर्मा : दो दिन बाद कांग्रेस करेगी बड़ा खुलासा, लूट के खेल से उठेगा पर्दा

जबलपुर (जयलोक) । स्मार्ट मीटर को लेकर शहर भर में विरोध देखा जा रहा है। जहाँ बिजली कर्मचारी स्मार्ट मीटर ना लगाने पर उपभोक्ता पर कार्रवाही की बात कहते हुए धमकाते हैं तो वहीं इस आंदोलन के तहत विरोध करने वाले कांगे्रस नेताओं को देख उलटे पैर भाग जाते हैं। यह कहना है कांगे्रस नगर अध्यक्ष सौरभ शर्मा का, जिनका कहना है कि स्मार्ट मीटर के नाम पर चल रहे इस लूट के खेल का दो से तीन दिनों में बड़ा खुलासा करेंगे। उन्होंने कहा कि स्मार्ट मीटर को लेकर उनका विरोध जारी रहेगा और वे उपभोक्ताओं के साथ हैं। कांग्रेस अध्यक्ष सौरभ शर्मा ने कहा कि, ये स्मार्ट मीटर बहुत तेज भागते हैं।
घर के बाहर मौसम के तापमान से भी इनके तेज चलने की शिकायतें सामने आईं हैं। जनता इसका विरोध कर रही है। लेकिन बिजली कम्पनी के अधिकारी-कर्मचारी डरा धमकाकर जबरदस्ती मीटर लगा रहें हैं।
विधानसभा चुनाव से पहले से कांगे्रस कर रही विरोध
ज्ञात हो कि कांगे्रस नेता सौरभ शर्मा विधान सभा चुनाव के पूर्व से स्मार्ट मीटर को लेकर विरोध जता रहे हैं। जिसके लिए कांगेस ने जागरूकता रथ भी निकाला। जिसमें आम जनता को बताया गया कि कैसे स्मार्ट मीटर के माध्यम से लोगों को लूटा जाता है। इसके बाद से कांगे्रस के इस आंदोलन ने गति पकड़ी और स्मार्ट मीटर लगाने पहुँचे विद्युत कर्मचारियों के साथ विवाद की स्थिति भी सामने आई। यहाँ तक कि कई घरों में लगे स्मार्ट मीटर तक उखाड़ दिए गए।
व्यापारी भी विरोध में
स्मार्ट मीटर को लेकर व्यापारियों में भी खासी नाराजगी देखी जा रही है। व्यापारियों का कहना है कि बिजली देने का दावा खोखला साबित हो रहा है, क्योंकि बिजली प्रतिदिन भीषण गर्मी में तीन-चार घंटे गोल हो जाती है। इससे व्यापार पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। आमजन भी काफी त्रस्त हैं। साथ ही विभागीय अधिकारियों द्वारा मीटर को टेंपर दिखाकर उपभोक्ताओं का शोषण किया जा रहा है।
अधिकारी मनमाने तरीके से लाखों रुपये के बिल उपभोक्ताओं को थमा रहे हैं और उपभोक्ता विभाग के चक्कर काटने को विवश हैं। व्यापारियों का आरोप है कि कुछ दिन पहले ही मीटर बदले गए थे और अब स्मार्ट मीटर लगाए जा रहे हैं जिसके बाद पुराने मीटरों को कचरे में फेंक दिया जाएगा। व्यापारियों का कहना है कि स्मार्ट मीटर तेज चलता है जिससे मीटर रीडिंग ज्यादा आएगी और इसका असर बिजली बिल पर देखा जाएगा।
ढाई लाख से ज्यादा लगने हैं मीटर
जिले में ढाई लाख से ज्यादा स्मार्ट मीटर लगाए जाने हैं। जिसमें बिजली विभाग के कर्मचारियों ने डरा धमकाकर कई घरों में स्मार्ट मीटर लगा भी दिए हैं। अब जिन घरों में स्मार्ट मीटर लगाए गए हैं उनके उपभोक्ताओं का कहना है कि उनका बिजली पूर्व की अपेक्षा ज्यादा आ रहा है।
कांग्रेस की चेतावनी  नहीं लगने देंगे स्मार्ट बिजली मीटर
कांग्रेस नगर अध्यक्ष सौरव शर्मा का कहना है कि बिजली विभाग चाहे लाख कोशिश कर ले लेकिन हम लोग स्मार्ट मीटर का विरोध करते रहेंगे और आम जनता को यह बताएंगे कि आखिर कैसे बिजली विभाग जो 7000 रुपए का मीटर फ्री में दे रहा है उसके एवज में आप लोगों से लाखों रुपए कमाएगा।
उपभोक्ता असमंजस में
इन सबके बीच उपभोक्ता असमंजस में नजर आ रहा है, एक तरफ स्मार्ट मीटर को लेकर कांगे्रस लूट का जरिया बता रही है तो वहीं बिजली अधिकारी बिजली चोरी जैसे प्रकरणों को रोकने स्मार्ट मीटर की जरूरत बता रहे हैं। उसका कहना है कि स्मार्ट मीटर को लेकर जो बातें कहीं जा रही हैं अगर वे सहीं हैं तो बिजली बिल बढ़ेगा जिसका असर सीधा उनके घर के बजट में पड़ेगा। दूसरी ओर बिजली कर्मचारी कार्रवाही की बात कहते हुए जबरन मीटर लगा रहे हैं।

Jai Lok
Author: Jai Lok

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Home » तकनीकी » बहुत तेज भागते हैं स्मार्ट मीटर, जनता कर रही विरोध-सौरभ शर्मा : दो दिन बाद कांग्रेस करेगी बड़ा खुलासा, लूट के खेल से उठेगा पर्दा
best news portal development company in india

Top Headlines

वीरांगना दुर्गावती के बलिदान दिवस पर दो दिवसीय आयोजन 22 को मैराथन और 24 जून को समाधि और प्रतिमा स्थल पर होंगे कार्यक्रम

जबलपुर (जयलोक) नगर निगम जबलपुर द्वारा दुर्गावती स्मृति रक्षा अभियान एवं मित्रसंघ-मिलन के संयोजन में वीरांगना रानी दुर्गावती के 461वें

Live Cricket