Download Our App

Follow us

Home » जबलपुर » मतगणना के लिए अब 12 दिन बाकी, प्रशासन ने भी तैयारियां तेज कीं

मतगणना के लिए अब 12 दिन बाकी, प्रशासन ने भी तैयारियां तेज कीं

जबलपुर (जयलोक) लोकसभा के चुनाव के लिए 19 अप्रैल को हुए मतदान के बाद मतगणना के लिए लंबे इंतजार की घडिय़ां अब खत्म होने के नजदीक आती जा रही हैं। 12 दिन बाद 4 जून को मतगणना होने जा रही है। भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा के प्रत्याशी आशीष दुबे और कांग्रेस के उम्मीदवार दिनेश यादव के बीच चुनावी मुकाबला हुआ है। यह दोनों ही उम्मीदवार पहली बार लोकसभा के चुनाव मैदान में उतरे हैं। अब 12 दिन बाद यह पता चल पाएगा कि चुनाव में किसकी जीत हुई है और यह जीत कितने अंतर से हुई है।
मतगणना के लिए प्रशासनिक स्तर पर भी तैयारी शुरू हो चुकी हैं। वहीं भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के उम्मीदवारों को भी मतगणना के लिए तैयारी करना पड़ेंगी। मतगणना के लिए दोनों ही दलों की ओर से हर टेबल पर मतगणना एजेंट तैनात करना पड़ेंगे। जिनकी सूची जिला निर्वाचन अधिकारी पहले से ही देना पड़ेगी। मतगणना इस बार जवाहरलाल नेहरू कृषि विश्वविद्यालय में होगी। पहली बार यहां विधानसभा के चुनाव की मतगणना हुई और अब पहली बार लोकसभा के चुनाव की भी मतगणना यहां होगी।
लोकसभा के चुनाव की जिला निर्वाचन अधिकारी ने की बैठक
मतगणना की तैयारी को लेकर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक सक्सेना ने संबद्ध अधिकारियों के साथ बैठक भी की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना से पहले सभी तैयारियां पूरी करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए हैं। सभी नोडल और सहायक नोडल अधिकारियों को सौंपे गए दायित्वों के संबंध में भी बैठक में चर्चा की गई। कलेक्टर ने लोकसभा के उम्मीदवारों एवं अभिकर्ताओं को मतगणना संबंधी जानकारी देने के लिए राजनीतिक दलों की बैठक आयोजित करने के भी निर्देश दिए गए हैं। मतगणना के लिए माक ड्रिल, प्रेक्षक प्रतिवेदन, मतगणना के बाद स्ट्रांग रूम की सीलिंग आदि व्यवस्था करने के भी निर्देश जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा संबंधित अधिकारियों को दिए गए हैं।

Jai Lok
Author: Jai Lok

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Home » जबलपुर » मतगणना के लिए अब 12 दिन बाकी, प्रशासन ने भी तैयारियां तेज कीं
best news portal development company in india

Top Headlines

Live Cricket