Download Our App

Follow us

Home » अपराध » शमीम कबाड़ी के गोदाम में 150 विनिष्टीकरण ,बमों के धमाके से फिर दहला खजरी खिरिया

शमीम कबाड़ी के गोदाम में 150 विनिष्टीकरण ,बमों के धमाके से फिर दहला खजरी खिरिया

सुबह 4 बजे कराए गए घर खाली, 11 बजे तक चला काम

जबलपुर (जयलोक)।
खजरी खिरिया बायपास पर शमीम कबाड़ी का रजा मैटल कबाडख़ाना आज फिर ब्लास्ट से दहल उठा। दरअसल आज सुबह यहाँ कबाडख़ाने में मिले बमों का विनिष्टिकरण किया गया था।
जिसके लिए सुबह चार बजे से ही स्थानीय लोगों को घरों से दूर पहुँचा दिया गया था। सुबह चार बजे नेशनल सिक्योरिटी गार्ड की टीम, बीडीडीएस की टीम शहर पहुँची और कबाड़ गोदाम में मिले जीवित बमों का विनिष्टिकरण किया गया। बमों को नष्ट करने का सिलसिला सुबह 11 बजे तक चलता रहा। जब बमों को नष्ट कर दिया गया तो स्थानीय लोगों को वापस अपने घरों में आने की अनुमति दी गई।
150 बमों का हुआ विनिष्टिकरण
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि 150 बमों का विनिष्टिकरण किया गया है। इस संबंध में सीएसपी अधारताल प्रियंका करचाम ने बताया कि बमों का विनिष्टिकरण लोगों की सुरक्षा के साथ किया गया। इसके पहले शमीम कबाड़ी के गोदाम में एक बड़ा गड्डा करवाया गया था।
जिसमें बमों के स्क्रैप और जिंदा बमों को गड्डे में भरा गया।
जिसके बाद उस गड्डे के ऊपर रेत से भरी बोरिया रखी गईं। इसके बाद विस्फोट का कार्य शुरू किया गया।
घर पहुँचकर देखा हाल
बम फटने के बाद इससे उठा धूल का गुब्बार दूर से ही देखा जा सकता था। वहीं दोपहर 12 बजे जब लोग अपने अपने घर पहुँचे तो सबसे पहले घरों में नुकसान को देखा। अधिकारियों का कहना है कि बमों को पूरी सुरक्षा के साथ नष्ट किया गया था। जिससे आसपास के घरों में इसका ज्यादा असर नहीं पहुँचा। वहीं क्षेत्र के लोगों का भी कहना है कि बमों को सुरक्षा के लिहाज से जिस तरह से नष्ट किया गया है उससे घरों को नुकसान नहीं पहुंचा है।
मौके पर थी ये टीम
बम विनिष्टिकरण के दौरान नेशनल सिक्योरिटी, बीडीडीएस सहित पुलिस का बल यहां मौजूद रहा। बमों को नष्ट के दौरान सुरक्षा के लिहाज से सभी तैयारियाँ एक दिन पहले ही पूरी कर ली गईं थी। वहीं एक दिन पहले ही क्षेत्रीय लोगों को इस बारे में जानकारी दे दी गई थी। कि वे अपने अपने घरों को खाली कर अपने किसी रिश्तेदार के यहां चले जाएं।
इनका कहना है
बमों का विनिष्टीकरण पूरी सुरक्षा और सतर्कता के साथ आज सुबह किया गया है। इसके पूर्व सभी क्षेत्रीय लोगों से उनके घर खाली कराए गए थे। विनिष्टीकरण के बाद सभी अपने अपने घरों में पहुँच चुके हैं।

प्रियंका करचाम,
सीएसपी

Jai Lok
Author: Jai Lok

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Home » अपराध » शमीम कबाड़ी के गोदाम में 150 विनिष्टीकरण ,बमों के धमाके से फिर दहला खजरी खिरिया
best news portal development company in india

Top Headlines

वीरांगना दुर्गावती के बलिदान दिवस पर दो दिवसीय आयोजन 22 को मैराथन और 24 जून को समाधि और प्रतिमा स्थल पर होंगे कार्यक्रम

जबलपुर (जयलोक) नगर निगम जबलपुर द्वारा दुर्गावती स्मृति रक्षा अभियान एवं मित्रसंघ-मिलन के संयोजन में वीरांगना रानी दुर्गावती के 461वें

Live Cricket