Download Our App

Follow us

Home » अपराध » शहर भर के कबाड़खानों में हो रही छापेमारी :खजरी खिरिया बायपास के एक गोदाम में मिला तीन सौ लीटर डीजल

शहर भर के कबाड़खानों में हो रही छापेमारी :खजरी खिरिया बायपास के एक गोदाम में मिला तीन सौ लीटर डीजल

जबलपुर (जय लोक)
खजरी खिरिया बायपास में शमीम कबाड़ी के कबाड़ खाने में हुए विस्फोट के दूसरे दिन प्रशासन में इसकी धमक सुनाई दी। आग लगने के बाद कुआ खोदने की तर्ज पर अब इसे तमाश कहें, गंभीरता, खानापूर्ती जिला व पुलिस प्रशासन शहर भर के कबाडिय़ों के कबाड़ खानों पर धमक पड़ा।
शुक्रवार की सुबह से ही शहर भर के कबाडिय़ों के ठिकानों पर छापे मारी शुरु हो गई। सभी कबाड़ खानों की छानबीन की गई। प्रशासन की इस कार्यवाही से कबाडिय़ों में हडक़ंप का माहौल बना रहा। शुक्रवार को शहर के ओमती, गोरखपुर, गोहलपुर, अधारताल, माढ़ोताल, गढ़ा, बेलबाग थाना क्षेत्रों में स्थित 16 कबाडख़ानों की सघन छानबीन की गई।    प्रशासन का कहना है कि यह कार्यवाही लगातार जारी रहेगी। कई जगह हिदायत दी गई तो कई जगह दस्तवेज प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गये हैं।  कबाडिय़ों को सख्त लहजे में कहा गया है कि कबाड़ खरीदते समय इस बात का ध्यान रखा जाए कि कोई खतरनाक विस्फोटक बारूदी गोला, बम के खोके कारतूस के खोके न हो। यदि ऐसा कुछ बिकने आए तो तत्काल इसकी जानकारी क्षेत्रीय थाने में दें, ताकी उनका डिस्पोजल वैधानिक और सुरक्षात्मक तरीके से हो सके। किसी भी आप्रत्याशित घटना के लिये कबाड़ मालिक जिम्मेदार होगा।
गोदाम में मिला तीन सौ लीटर डीजल
कल रात फिर एसडीएम अभिषेक सिंह व सीएसपी की टीम ने कार्रवाही करते हुए एक स्कै्रप गोडाउन से तीन सौ लीटर डीजल जप्त किया है। जिसमें पनागर एवं आधारताल स्थित स्कै्रब गोदाम में यह कार्रवाही की गई। एक गोदाम में ज्वालनशील सामग्री (खुला डीजल 300) होने पर एफआईआर दर्ज की गई है। इस संबंध में माढ़ोताल में पदस्थ नीलेश पोर्थे ने बताया कि थाना क्षेत्र के कबाडिय़ों की दुकान व गोदाम को संयुक्त रूप से आकस्मिक चेकिंग किए जाने के आदेश मिले। खजरी खिरिया बायपास पहुँचे जहाँ खजरी खिरिया में कबाडिय़ों के गोदामों की जाँच की गई। चैकिंग के दौरान एन.आई ट्रेडर्स जहाँ लोहे, प्लास्टिक, कपड़ा के कबाड़ व अन्य प्रकार के कबाड़ रखे हुये थे, उन्ही के बीच में दो ड्रम प्लास्टिक के में तीन सौ लीटर डीजल था। उक्त माल को कबाड़ी  इरशाद अहमद ने स्वंय का होना बताया। जिससे संबंधित दस्तावेज मांगे गए जो मौके पर दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया। गौदाम के आस पास अन्य वेयरहाउस, कबाड़ के गोदाम है। इरशाद के द्वारा अपने गोदाम में आगजनी से बचाने हेतु कोई भी उपाय नही किये गये थे। इतने अधिक ज्वलनशील पदार्थों के भंडारण से जान-माल की हानि हो सकती है एवं लोगो के जीवन में सकंट उत्पन्न हो सकता है। जिसके बाद डीजल को जप्त करते हुए आरोपी कबाड़ी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।
पुरानी तारीख के सिलेंडर गोदाम में मिले
गोदामों की जाँच के दौरान आज हनुमानताल के अनवरगंज में बने एक गोदाम की जाँच की गई। यह गोदाम मोहम्मद अहफाज द्वारा संचालित किया जा रहा है। इस गोदाम में जाँच के दौरान जाँच दल को कार्बन डाय ऑक्साइड के पुरानी तारीख के सिलेंडर भी मिले। इन सिलेंडर को जाँच दल ने तुरंत हटवाया। इस गोदाम के संचालक अपनी गोदाम के अलावा शासकीय भूमि पर भी अपने कबाड़ का सामान रखवाया है। इसे हटाने के लिए भी गोदाम के संचालक को कहा गया।

Jai Lok
Author: Jai Lok

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Home » अपराध » शहर भर के कबाड़खानों में हो रही छापेमारी :खजरी खिरिया बायपास के एक गोदाम में मिला तीन सौ लीटर डीजल