Download Our App

Follow us

Home » अपराध » संदिग्ध है गर्भवती से लूट और हत्या का मामला, शाम तक हो सकते हैं नए खुलासे : डेढ़ साल का है एक बच्चा, 7 माह का था गर्भ

संदिग्ध है गर्भवती से लूट और हत्या का मामला, शाम तक हो सकते हैं नए खुलासे : डेढ़ साल का है एक बच्चा, 7 माह का था गर्भ

जबलपुर (जय लोक)
माढ़ोताल थाना अंतर्गत कल जिस प्रकार की घटना घटित हुई वैसी घटनाएँ बिहार और यूपी के अपराध ग्रस्त क्षेत्रों में तो संभव हो सकती है, लेकिन जबलपुर में अभी इस प्रकार के अपराध नहीं होते हैं। प्रथम दृष्टया पूरा मामला संदेह के घेरे में नजर आ रहा है। कल दीनदयाल बस स्टैंड के पीछे समदडिय़ा ग्रीन सिटी की ओर जाने वाली सडक़ जो की एक व्यवस्था मार्ग है और लगातार इसमें वाहनों की आवाजाही होती रहती है, में एक हादसा घटित होना बताया गया। रात 9:00 कजरवारा निवासी शुभम चौधरी अपनी 30 साल की पत्नी रेशमा चौधरी को लेकर अपनी बोलेरो जीप से मायके ग्रीन सिटी की ओर जा रहा था। शुभम चौधरी ने पुलिस को बताया कि श्मशान घाट के आगे जब वे सडक़ से गुजर रहे थे, दो वाहनों में सवार चार लोगों ने उनके वाहन पर पथराव कर काँच तोड़े और उन्हें रोक लिया। जीप के रुकते ही चारों लोग उन पर टूट पड़े शुभम के अनुसार उसके सिर पर ईट मार दी, उसे घायल कर दिया और उसकी पत्नी का मोबाइल और मंगलसूत्र लूटने के लिए उसकी साड़ी के पल्लू से उसका गला दबा दिया। शुभम चौधरी ने बताया घटना 10 मिनट तक चलती रही तथाकथित आरोपियों ने उनके साथ जमकर मारपीट की और पत्नी की हत्या कर लूट लिया।
इस घटना में शुभम की गर्भवती पत्नी की मृत्यु हो गई। शुभम और रेशमा की शादी 2019 में हुई थी। इनका एक डेढ़ साल का बेटा है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह अन्य अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंच गए।
इस पूरी पटकथा में जिस प्रकार से  मृतिका के पति ने घटना का बयान किया है वह बयान संदेह के घेरे में नजर आ रहा है। जांच कर रही पुलिस को शुरू से ही संदेह है, पुलिस हर बिंदु पर जांच कर रही है और यह निश्चित है कि इस मामले में देर शाम तक या कल बड़ा खुलासा हो जाएगा।

सीसीटीवी और मोबाइल सीडीआर की हो रही जाँच
थाना प्रभारी माढ़ोताल विपिन ताम्रकार ने बताया कि घटना के संबंध में बहुत सारे बिंदुओं पर पुलिस की अलग अलग टीम जांच कर रही है। घायल शुभम चौधरी ने जो बयान दिया है उसके आधार पर सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल सीडीआर  की जांच हो रही है। आरोपियों को पकडऩे के हर संभव प्रयास भी हो रहे हैं। जल्द ही इस मामले में पुलिस सही आरोपियों तक पहुँच जाएगी।

डेढ़ दर्जन लोगों से हुई पूछताछ
पुलिस अभी तक इस मामले में जानकारी और साक्ष्य जुटाने के लिए आसपास के क्षेत्र के अपराधिक प्रवृत्ति के डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों  से पूछताछ कर चुकी है। कई लोगों को थाने बुलाया गया है एवं इस संबंध में उनसे भी पूछताछ की जा रही है।

 

घटना के गवाह नहीं, किसी ने नहीं सुनी चिल्लाने की आवाज
यह मामला इसलिए भी संदेह के घेरे में है क्योंकि घायल हुए शुभम चौधरी का कहना है कि लुटेरों की संख्या चार थी। जब उन्होंने गाड़ी में पत्थर मारे तो वे रुक गए और 10 मिनट तक उनके साथ मारपीट की घटना होती रही। इसी बीच लुटेरों ने उसकी पत्नी की साड़ी के पल्लू से गला घोट कर हत्या कर दी। इस पूरी वारदात का घटना स्थल जहां बताया जा रहा है वह मार्ग व्यस्त मार्ग है और हर थोड़ी देर में वहां से दो पहिया एवं चार पहिया  वाहन गुजरते सीसीटीवी कैमरे में नजर आ रहे हैं। लेकिन किसी भी व्यक्ति ने इतनी बड़ी वारदात होते हुए नहीं देखा,ना ही अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रही रेशमा चौधरी की चिल्लाने की आवाज किसी ने सुनी है। मामले में और भी बहुत सारे ऐसे बिंदु हैं जो कि घटित घटना और दिए जा रहे बयान से मेल नहीं खा रहे हैं।  पुलिस को भी कुछ अलग बिंदुओं पर जानकारी मिली है, मृतिका के परिजनों ने भी उसकी मौत पर संदेश व्यक्त किया है कई प्रकार की बातें पुलिस के समक्ष आई हैं। निश्चित ही इस मामले में नए पहलू जुड़ेंगे, आज देर शाम तक या कल सुबह पुलिस इस मामले में बड़ा खुलासा करेगी।
इनका कहना है
घटना की गंभीरता से  जांच की जा रही है। सामने आए सभी बिंदुओं पर पुलिस की टीमें जाँच कर रही है। जल्द ही इस मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

आदित्य प्रताप सिंह, पुलिस अधीक्षक

Jai Lok
Author: Jai Lok

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Home » अपराध » संदिग्ध है गर्भवती से लूट और हत्या का मामला, शाम तक हो सकते हैं नए खुलासे : डेढ़ साल का है एक बच्चा, 7 माह का था गर्भ
best news portal development company in india

Top Headlines

राम मंदिर को उड़ानें की धमकी, जैश ए मोहम्मद ने ऑडियो जारी कर दी चेतावनी, पुलिस अफसर बोले- ऐसी कोई सूचना नहीं

भोपाल (एजेंसी/जयलोक)। अयोध्या में राम मंदिर पर आतंकी हमले की धमकी की खबर आ रही है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक,

Live Cricket