Download Our App

Home » अपराध » इंदु तिवारी के कहने पर उनके लोगों ने मेरे साथ की जमकर मारपीट-पटवारी सिंह : पिटाई हुई है लेकिन मेरे कार्यालय में नहीं-विधायक इंदु तिवारी

इंदु तिवारी के कहने पर उनके लोगों ने मेरे साथ की जमकर मारपीट-पटवारी सिंह : पिटाई हुई है लेकिन मेरे कार्यालय में नहीं-विधायक इंदु तिवारी

जबलपुर (जयलोक)
कल शाम संस्कारधानी के एक भाजपा विधायक के कार्यालय में अधारताल तहसील में पदस्थ पटवारी के साथ हुई मारपीट के मामले ने आज तूल पकड़ लिया। अधारताल थाने में पदस्थ पटवारी प्रवीण सिंह ने आरोप लगाते हुए बताया कि एक भूमि की जांच के मामले में अपने मन मुताबिक जाँच प्रतिवेदन ना देने से नाराज होकर पनागर क्षेत्र के भाजपा विधायक सुशील तिवारी इंदू ने उन्हें दमोहनाका स्थित उनके कार्यालय बुलाया और जमकर गाली गलौज करने के बाद अपने लोगों से बोलकर पटवारी के साथ जमकर मारपीट करवाई। दूसरी ओर विधायक इंदु तिवारी ने इस पूरे मामले पर जय लोक से चर्चा करते हुए बताया कि पटवारी की पिटाई उनके कार्यालय में नहीं हुई है लेकिन यह जानकारी उन्हें प्राप्त हुई है कि उनके कार्यालय के बाहर स्थित एक अस्पताल के सामने कुछ लोगों ने पैसे के लेनदेन पर पटवारी द्वारा काम न किए जाने के विवाद पर उसके साथ जमकर मारपीट की है। विधायक तिवारी ने कहा कि उनके कार्यालय में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं आरोप निराधार हैं कि उनके कार्यालय में किसी पटवारी के साथ मारपीट हुई है।
विधायक इंदु तिवारी ने कहा कि पटवारी संघ के लोगों ने मुझसे समय मांगा है और मैंने उन्हें चर्चा के लिए समय दिया है। इस पूरे प्रकरण में जो भी बीच की बातें हैं उनका आपस में निराकरण किया जाएगा। पटवारी से संबंधित भी बहुत सारी शिकायतें क्षेत्रीय लोगों द्वारा की गई हैं। सभी बातें पटवारी संघ के पदाधिकारी के समक्ष भी रखी जाएगी। जिस सीलिंग की भूमि की जांच करने के लिए हमने मांग उस भूमि को खुर्द बुर्द करने में पटवारी स्वयं आरोपी है और बड़े अधिकारियों ने आरोपी से ही हमारी शिकायत की जांच करवाई जिसके कारण सही जांच रिपोर्ट नहीं आई है।
कलेक्टर को मिलकर सौंपा ज्ञापन
दूसरी ओर पटवारी संघ के सैकड़ों लोगों ने आज कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर जिला कलेक्टर दीपक सक्सेना को इस घटना के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए अपना ज्ञापन सौंपा और पटवारियों की सुरक्षा के लिए मांग उठाई। साथी पटवारी के साथ की गई मारपीट के संबंध में सख्त और उचित कार्यवाही करने की मांग भी की गई है।
पटवारी संघ और विधायक के बीच हुई बैठक
पटवारी संघ ने विधायक इंदु तिवारी से संपर्क कर उनसे इस पूरे मसले पर चर्चा करने के लिए समय मांगा। विधायक ने पटवारी संघ के पदाधिकारी को समय दिया। दोपहर बाद उनके बीच में बैठक भी हुई और इस पूरे मसले से संबंधित सभी बातों को सामने रखा गया।
आखिर किसने की शासकीय कर्मचारी से मारपीट
इस पूरे मसले को लेकर इस बात का बड़ा सवाल खड़ा है कि पटवारी प्रवीण सिंह के साथ जमकर मारपीट की गई। प्रवीण सिंह एक शासकीय कर्मचारी है उनके साथ की गई मारपीट सामान्य घटना नहीं मानी जा सकती ऐसी स्थिति में अब इस बात की बड़ी चुनौती है कि यह पता लगाया जाए कि आखिर उनके साथ मारपीट किसने की है। शासकीय कर्मचारी से मारपीट करने वालों को चिन्हित कर गिरफ्तार करना पुलिस का काम है। जिला प्रशासन को भी इस मामले में गंभीरता से कार्यवाही करवाना चाहिए ताकि शासकीय  कर्मचारियों का मनोबल ना गिरे।
कौन  है जमाल शेख ?
इस पूरे मामले में एक नाम पटवारी प्रवीण सिंह ने प्रमुखता से उठाया है वह है किसी जमाल शेख का। पटवारी प्रवीण सिंह का कहना है कि विधायक इंदु तिवारी की ओर से इस बात का दबाव था कि वह सीलिंग की शासकीय भूमि को बेचने के मामले में जमाल शेख के खिलाफ  रिपोर्ट बनाये। जबकि पटवारी ने जाकर मौके पर जांच की और पाया कि यहां पर अधिकांश लोग घंटाघर और नया बस स्टैंड से विस्थापित होकर रहने आए हैं और बहुत से लोगों के पास पट्टे हैं। कुछ लोग अतिक्रमण करके भी यहां रह रहे हैं। पटवारी प्रवीण सिंह का कहना है कि किसी ने भी मौके पर जमाल शेख का नाम नहीं दिया। इसलिए उन्होंने जांच रिपोर्ट में उसका उल्लेख नहीं किया। दूसरी ओर विधायक इंदु तिवारी का कहना है कि पटवारी और यही लोग मिलकर सीलिंग की भूमि को बेचने का काम कर रहे हैं। विधायक तिवारी ने कहा कि उन्होंने सीलिंग भूमि के संबंध में ही जांच के लिए पत्र लिखा था लेकिन अधिकारियों ने जो आरोपी है उसी को जांच का जिम्मा सौंप दिया। जिस खसरे की जांच की मांग की गई थी उसको छोडक़र जानबूझकर दूसरे खसरे की जांच की गई।

Jai Lok
Author: Jai Lok

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Home » अपराध » इंदु तिवारी के कहने पर उनके लोगों ने मेरे साथ की जमकर मारपीट-पटवारी सिंह : पिटाई हुई है लेकिन मेरे कार्यालय में नहीं-विधायक इंदु तिवारी