Download Our App

Home » अपराध » कक्कू पंजाबी राजू मिश्रा हत्याकांड के 8 साल से फरार दो आरोपी गिरफ्तार,30 हजार का था इनाम

कक्कू पंजाबी राजू मिश्रा हत्याकांड के 8 साल से फरार दो आरोपी गिरफ्तार,30 हजार का था इनाम

कोतवाली थाने की स्पेशल टीम ने की कल रात गिरफ्तारी

जबलपुर जय लोक अपडेट। 8 साल पहले 4 जनवरी की रात में 2017 को परिजात बिल्डिंग चेरीताल रोड पर शहर का एक चर्चित दोहरा हत्याकांड घटित हुआ था। हत्याकांड में कांग्रेस के युवा नेता राजू मिश्रा और कुछ दिनों पहले ही जेल से छूट कक्कू पंजाबी के ऊपर विजय यादव और उसकी गैंग के लोगों ने ताबड़तोड़ गोलियां चलाई थी और बम मारे थे। इस हमले में राजू मिश्रा और कक्कू पंजाबी दोनों की मौके पर ही मौत हो गई थी। इस हमले के मुख्य सरगना विजय यादव का नरसिंहपुर पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया था जिसमें विजय यादव और उसका एक और साथी मर गया था। कुछ लोगों को न्यायालय ने सजा सुनाई है।
इस हत्याकांड के बाद से विजय यादव के दो साथी आदेश सोनी और बिन्नू विश्वकर्मा फ़रार चल रहे थे। आदेश सोनी दीक्षित पूरा का रहने वाला है और बिन्नू विश्वकर्मा गोरखपुर क्षेत्र का रहने वाला है। इन दोनों के ऊपर पुलिस अधीक्षक और पुलिस महानिदेशक जबलपुर जोन ने कुल 30000 रुपयों का इनाम घोषित किया था।
तकरीबन 8 साल से यह दोनों आरोपी एक साथ जबलपुर छोड़कर फरार हो गए थे और तब से पुलिस उनकी तलाश कर रही थी। लेकिन यह लोग लगातार अपनी लोकेशन बदल रहे थे और जबलपुर से किसी प्रकार के संपर्क में नहीं थे। जिसके कारण पुलिस को इनको पकड़ने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। कल रात पुलिस ने इन दोनों को महाराजपुर बाईपास के पास जबलपुर में प्रवेश करने से पहले गिरफ्तार कर लिया।
कोतवाली पुलिस की स्पेशल टीम उनके पीछे लगी हुई थी और उसे यह सूचना मिली कि दोनों आरोपी त्योहार से पहले जबलपुर आने वाले हैं। फ़रारी के दौरान यह दोनों आरोपी मुंबई महाराष्ट्र के नागपुर शिर्डी अमृतसर सहित कई शहरों में रहकर फरारी काट रहे थे। जीवन यापन करने के लिए यह लोग प्राइवेट स्थान पर काम करके अपना जीवन गुजार रहे थे।

पुलिस ने लिया रिमांड पर
दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस इन्हें विक्टोरियामुलायजे के लिए ले गई। जिला अस्पताल से चेकअप करवाने के बाद इन्हें न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया। यहां से कोतवाली पुलिस ने इन्हें रिमांड पर लिया है। आरोपियों से घटना के संबंध में विभिन्न बिंदुओं पर पूछताछ की जाएगी। 8 साल बाद फरार आरोपियों को गिरफ्तार करना कोतवाली पुलिस की अहम सफलता माना जा रहा है।

Jai Lok
Author: Jai Lok

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Home » अपराध » कक्कू पंजाबी राजू मिश्रा हत्याकांड के 8 साल से फरार दो आरोपी गिरफ्तार,30 हजार का था इनाम