Download Our App

Home » जीवन शैली » देश धर्म सर्वोपरी, एकता और अखंडता से ही संभव है देश की मजबूती

देश धर्म सर्वोपरी, एकता और अखंडता से ही संभव है देश की मजबूती

पूर्व विधायक विनय सक्सेना के संयोजन में हुआ सम्मान समारोह, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, महापौर एवं अन्य जनप्रतिनिधि हुए शामिल

@जबलपुर (जय लोक )
देश के प्रत्येक नागरिक के लिए देश धर्म ही सर्वोपरी होना चाहिए क्योंकि एकता और अखंडता से ही देश को मजबूत बनाया जा सकता है। विविध सांस्कृतिक सामाजिक रंग कला और कर्म ही इस देश की अनेकता में एकता का परिचायक है यह कहना था उपाध्याय जनसंत गुरू विरंजन सागर जी महाराज का, उत्तर मध्य विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक विनय सक्सेना द्वारा मानस भवन प्रेक्षागृह में आयोजित मुनीमान वीर अमर बलिदानियों के परिवारों की वीर नारियों, विलक्षण प्रतिभाओं एवं प्रबुद्धजनों का सम्मान समारोह परम पूज्य संतगणों, गणमान्यजनों, एवं जनप्रतिनिधियों की गरिमामय उपस्थिति में आयोजित किया गया।
जिसमें देश के लिए प्राणों का उत्सर्ग करने वाले शहीदों के परिजनों के अलावा समाज को अपनी उत्कृष्ट सेवाओं से विभूषित करने वाली विलक्षण प्रतिभाओं के अलावा चिकित्सा, सेवा, शिक्षा, सहित स्वाधीनता संग्राम के वीर सैनानियों को भव्य समारोह में गरिमामय तरीके से सम्मानित किया गया।
उत्तर मध्य विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक श्री सक्सेना ने इस अवसर पर कहा कि यूं तो मेरे द्वारा अबतक किये गए आयोजनों की श्रृंखला बहुत विस्तृत है लेकिन आज अमर शहीदों के परिजनों वीर नारियों को सम्मानित करते हुए जिस तरह गरिमा और हर्ष की अनुभूति हुई यह दुर्लभ और अनूठी है। समारोह को संबोधित करते हुए मध्यप्रदेश विधानसभा के नेताप्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने कहा कि देश के सर्वांगीण विकास और सुरक्षा के लिए हमारी सैना के अलावा प्रत्येक देशवासी को अपने कर्तव्यों का निर्वहन भी करना आवश्यक है।सम्मान समारोह के दौरान सभी मंचासीन अतिथियों के द्वारा भव्य मंच पर बुलाकर नगर पालिक निगम, जबलपुर के अग्नि शमन विभाग के जॉंबाज अधिकारियों क्रमश: फायर अधीक्षक कुशाग्र ठाकुर, सहायक अधीक्षक राजेन्द्र पटैल के साथ अन्य कर्मचारियों को सामूहिक रूप से सम्मानित किया गया और भीषण अग्नि दुर्घटनाओं के समय अपनी जान को खतरे में डालकर उनके द्वारा की जाने वाली जनजीवन रक्षा की भरपूर सराहना भी की गई।
सम्मान समारोह में परम पूज्य संतगणों के साथ मध्यप्रदेश विधानसभा के नेताप्रतिपक्ष उमंग सिंघार, महापौर जगत बहादुर सिंह ‘‘अन्नू’’, के अलावा ग्रेनेडियर्स रेजीमेंटल सेन्टर जबलपुर के कर्नल एस. बैनर्जी और सेना के शौर्य चक्र से विभूषित नायक एस. आरिफ, वयोवृद्ध स्वतंत्रता संग्राम सेनानी कोमल चंद जैन सहित जैन समाज की विभिन्न समितियों और संस्थाओं के पदाधिकारीगण, राजनीति और समाज सेवा सहित विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाली प्रतिभाओं और प्रमुख जनों की संख्या उल्लेखनीय रही।

Jai Lok
Author: Jai Lok

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RELATED LATEST NEWS

Home » जीवन शैली » देश धर्म सर्वोपरी, एकता और अखंडता से ही संभव है देश की मजबूती
best news portal development company in india

Top Headlines

दिवाली नजदीक आई और उल्लूओं पर खतरा मंडराया : वन विभाग ने बढ़ाई गश्त, शिकारियों पर कड़ी नजर

नई दिल्ली,(एजेंसी/जयलोक) जैसे-जैसे दिवाली नजदीक आती जाती है, एक खूबसूरत पक्षी उल्लू पर खतरा मंडराने लग जाता है। हर साल

Live Cricket