Download Our App

Home » अपराध » 6 शराब दुकानों का लाइसेंस एक दिन के लिए किया निरस्त : शराब माफिया पर प्रशासन ने शुरू की कार्यवाही

6 शराब दुकानों का लाइसेंस एक दिन के लिए किया निरस्त : शराब माफिया पर प्रशासन ने शुरू की कार्यवाही

जबलपुर (जय लोक)
शराब माफिया द्वारा लगातार पूरे जिले में सिंडिकेट बनाकर लूट का खेल जारी रखा गया है। एमआरपी से अधिक कीमत पर खुलेआम धड़ले से शराब बेची जा रही है और यह खेल पिछले दो-तीन महीना से लगातार चल रहा है। लगातार इस मामले को उठाए जाने के बाद अब प्रशासन हरकत में आया है। सामने आ रही शिकायतों पर कार्यवाही करते हुए जबलपुर कलेक्टर दीपक सक्सेना के निर्देश पर अधिक दाम पर शराब बेचने वाली पांच दुकानें और कम दाम पर शराब बेचने वाली एक दुकान पर कार्यवाही करते हुए इनके खिलाफ  दंडात्मक कार्यवाही की गई है। इन सभी छह दुकानों का लाइसेंस एक दिन के लिए निरस्त किया गया है। इन दुकानों में कंपोजिट मदिरा दुकान सुनवारा, कंपोजिट मदिरा दुकान सालीवाड़ा, कंपोजिट मदिरा दुकान मीरगंज, कंपोजिट मदिरा दुकान मझौली, कंपोजिट मदिरा दुकान नुनसर व कंपोजिट मदिरा दुकान सदर शामिल है।
जुर्माने से ज्यादा है काली कमाई
शराब सिंडिकेट से जुड़े लोगों का कहना है कि शराब माफिया ने हर गुणा भाग लगा कर रखा है। पिछले दो-तीन महीना से उन्होंने शराब का सिंडिकेट बनाकर जो काली कमाई की है और अनुमानित रूप से एक दिन में अधिक दाम पर बेचे जाने वाली शराब से होने वाली काली कमाई प्रशासन द्वारा लगाए जाने वाले जुर्माने की राशि से कहीं अधिक है। इसलिए कालाबाजारी कर मुनाफाखोरी करने वाले शराब सिंडिकेट को ऐसी दंडात्मक कार्रवाइयों से कोई फर्क नहीं पड़ता है।
नर्मदा के हर ओर बिक रही शराब
वर्तमान में जबलपुर जिले में नर्मदा से 5 किलोमीटर की दूरी में शराब दुकान नहीं खोली जा सकती है। मां नर्मदा के प्रति आस्थावान लोगों की माँग पर सरकार ने यह निर्णय किया था की पवित्र क्षेत्र में मदिरा का विक्रय नहीं होगा। लेकिन शराब माफिया ने इस कमाई का जरिया बना लिया और नर्मदा क्षेत्र से लगे ग्रामीण क्षेत्र और शहरी क्षेत्र में धड़ल्ले से शराब गली गली में बेची जा रही है। तिलवारा से लेकर चरगांवा, बरगी, सहित हर क्षेत्र में आसानी से देशी विदेशी कच्ची सभी प्रकार की शराब उपलब्ध है। इसकी जमकर कालाबाजारी की जा रही है।
रामपुर ग्वारीघाट में  होती है होम डिलीवरी
शहर के पॉश क्षेत्र माने जाने वाले रामपुर आदर्श नगर गौरी घाट से लगे हुए क्षेत्र में जमकर शराब माफिया द्वारा अवैध रूप से देसी विदेशी शराब की सप्लाई की जा रही है। शासन के प्रतिबंध के बावजूद स्थिति यह है कि शराब की शौकीनों को घर तक में होम डिलीवरी की सुविधा उपलब्ध है।
आबकारी विभाग पूर्णता निष्क्रिय
मां नर्मदा से लगे जितने भी गांव और ग्रामीण क्षेत्र हैं इसके साथ-साथ शहरी क्षेत्र हैं वहां का बच्चा-बच्चा यह जानता है कि अवैध रूप से शराब कहां मिल रही है कौन बेच रहा है। शराब सिंडिकेट ने गली गली में शराब छुपाने के लिए अपने गुर्गे लगा रखे हैं। बस आबकारी विभाग आंखों पर पैसों की पट्टी बांधकर बैठा है और पूरी तरीके से निष्क्रिय बना हुआ। संबंधित क्षेत्र के थानों को भी इस बात की जानकारी है कि शराब का अवैध विक्रय कहां से हो रहा है लेकिन इक्का-दुक्का छोटी-मोटी कार्यवाही कर इति श्री कर ली जाती है।

Jai Lok
Author: Jai Lok

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Home » अपराध » 6 शराब दुकानों का लाइसेंस एक दिन के लिए किया निरस्त : शराब माफिया पर प्रशासन ने शुरू की कार्यवाही
best news portal development company in india

Top Headlines

हाईवा पलटा ऑटो पर -7 की मौत, 11 घायल: मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणा,विधायक ,कलेक्टर,एसपी पहुँचे मौके पर,घायलों से भी मिले

जबलपुर (जयलोक) जबलपुर जिले में बुधवार शाम बड़ा हादसा हो गया। तेज रफ्तार हाइवा एक यात्रियों से भरे ऑटो पर

Live Cricket