Download Our App

Follow us

Home » हादसा » हादसों के नाम रहा रविवार : स्टंटबाजी में जिंदा जला बाइकर हार्वेस्टर पलटने से तीन की मौत

हादसों के नाम रहा रविवार : स्टंटबाजी में जिंदा जला बाइकर हार्वेस्टर पलटने से तीन की मौत

हार्वेस्टर दुर्घटना के मृतकों को चार लाख सहायता  डुमना, बरगी और कुंडम में हुए हादसे

जबलपुर (जयलोक)
रविवार की सुबह सडक़ हादसों को नाम रही। खास बात यह है कि सभी हादसे ग्रामीण क्षेत्रों में हुए। इन हादसों में चार जिंदगियाँ मौत के आगोश में समा गईं। हालांकि की हादसे का कारण तेज रफ्तार का शौक ही बताया जा रहा है। वाहनों की रफ्तार तेज थी जिसके कारण चालक उसे नियंत्रित नहीं कर पाए और हादसे का शिकार हो गए। वहीं एक हादसे में तो स्टंटबाजी का शौकीन युवक जिंदा जल गया। तीनों हादसों की चर्चा आज ग्रामीण क्षेत्रों में बनी रही। ग्रामीणों का भी कहना है कि शहरी क्षेत्रों में पुलिस चालानी कार्रवाही कर यातायात नियमों का पाठ पढ़ा रही है लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में कोई ध्यान नहीं दे रहा है। जिसके कारण इस तरह के हादसे लगातार हो रहे हैं।
स्टंट करते समय पेट्रोल टेंक में लगी आग- सडक़ हादसे की पहली घटना बरगी थाना क्षेत्र की है यहां मोटर साइकिल से स्टंट करना एक युवक को महंगा पड़ गया। 18 साल का युवक मोटर साइकिल सहित जिंदा जल गया। बताया जा रहा है कि रविवार सुबह छात्र अपने दो दोस्तों के साथ बाइक पर स्टंट और रेसिंग कर रहा था। छात्र की बाइक पेड़ में जा घुसी। पेट्रोल टैंक फटने से बाइक ने आग पकड़ ली। घटना बरगी नगर चौकी के वीआईपी सर्किट के पास की है। पुलिस का कहना है कि मृतक छात्र का नाम यश तानवेश है जो शहर के मदन महल इलाके के आमनपुर का रहने वाला है। यश निजी कॉलेज में प्रथम वर्ष का छात्र रहा।
यश के दोस्त आयुष विश्वकर्मा और नवजोत विनोदिया ने पुलिस को बताया कि वे दोनों बाइक तेज रफ्तार चलाते हुए आगे निकल गए। वहीं यश पीछे रह गया, रेस जीतने के लिए जैसे ही यश ने अपनी बाईक की रफ्तार बढ़ाई तो बाइक अनियंत्रित होकर सडक़ किनारे लगे पेड़ से जा टकराई। पेड़ से टकराने के बाद मोटर साइकिल के पेट्रोल टेंक में आग लग गई। यश पेड़ से टकराने से घायल हो गया और वह भाग नहीं सका। जिसके कारण मोटर साइकिल में लगी आग में यश भी बुरी तरह जल गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।
बाईक रेसिंग का शौकीन था यश- मृतक यश के दोस्तों से पुलिस को जानकारी मिली है कि यश बाईक रेसिंग का शौकीन था। तीनों दोस्त बरगी घूमने निकले थे। इस दौरान रास्ते में तीनों बाइक से रेसिंग भी कर रहे थे। इसके पूर्व भी यश कई बार इस तरह बाइक रेसिंग कर चुका है। हादसे के पूर्व तीनों दोस्त बरगी नगर में रुके और चाय नाश्ता किया। यहां से वे बरगी बांध के लिए निकल पड़े थे।
पुल से 20 फीट नीचे गिरा हार्वेस्टर, तीन की मौत, एक घायल
हार्वेस्टर पुलिया के नीचे घाटी में गिर गया। जिससे हार्वेस्टर में सवार तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं एक युवक घायल हो गया। युवक हार्वेस्टर के नीचे दब गया था जिसे किसी तरह रेस्क्यू करके निकाला गया। पुलिस को घायल व्यक्ति ने बताया कि हरियाणा निवासी चार लोग हार्वेस्टर में थे। पुलिस को यह भी आशंका है कि हार्वेस्टर में अन्य लोग भी हो सकते हैं। जिनकी तलाश की जा रही है। सभी लोग हरियाणा के बताए जा रहे हैं। कुंडम पुलिस ने बताया कि सुबह करीब 8 बजे कुंडम से बघराजी डैम के करणपुरा पुल के पास घाटी वाले इलाके में यह हादसा हुआ। पुलिस को घायल ने बताया कि हरियाणा करनाल निवासी सुखवीर सिंह अपने बेटे अजय सिंह पप्पू और खूब सिंह के साथ हार्वेस्टर लेकर 20 दिन पहले जबलपुर आया था। यहाँ कई गावों में गेहूँ की फसल कटाने का आर्डर उसे मिला था। आज रविवार की सुबह चारों हार्वेस्टर से बघराजी जा रहे थे। जैसे ही हार्वेस्टर करनपुरा के घाट के नीचे जा रहा था तभी हार्वेस्टर अनियंत्रित हो गया और बीस फीट गहरे पुल के नीचे जा गिरा। हार्वेस्टर पलटने से एक व्यक्ति सुखवीर सिंह निवासी श्यामगढ़ करनाल को जीवित निकालकर इलाज हेतु अस्पताल भेजा गया। वहीं अजय सिंह पिता सुखवीर सिंह, पप्पू सिंह, खूब सिंह की मौत हो गई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
मृतकों के परिवार के मिलेगा मुआवजा- कलेक्टर दीपक सक्सेना का कहना है कि घायल सुखवीर सिंह का इलाज मेडिकल अस्पताल में चल रहा है। राज्य सरकार की तरफ से अजय सिंह, पप्पू ङ्क्षसह और खूब सिंह के परिजनों को मध्य प्रदेश सरकार की ओर से चार चार लाख रूपये की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृति की गई है।
डुमना रोड पर विद्युत पोल से टकराई कार
सडक़ हादसे की तीसरी घटना आज डुमना रोड पर हुइ। जहां कार सवार एक युवक एयरपोर्ट से शहर की ओर आ रहा था। तभी सडक़ के बीचों बीच चल रहे एक मवेशी का बचाने के चक्कर मेंं कार अनियंत्रित हो गई और सडक़ किनारे लगे विद्युत पोल से जा टकराई। गनीमत तो यह रही कि हादसे में कार में सवार युवक को चोटें नहीं पहुँची। डुमना चौकी प्रभारी राजेश अहिरवार का कहना है कि कुछ देर तक तो कार चालक घटना स्थल पर ही खड़ रहा। उसके बाद वह कार छोडक़र चला गया। पुलिस को जब इसकी सूचना मिली तो के्रन की मदद से कार को चौकी लाया गया है।

Jai Lok
Author: Jai Lok

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Home » हादसा » हादसों के नाम रहा रविवार : स्टंटबाजी में जिंदा जला बाइकर हार्वेस्टर पलटने से तीन की मौत