Download Our App

Follow us

Home » राजनीति » कांग्रेस की आज आ सकती है दूसरी सूची, जबलपुर से दो नाम में से एक का होगा चयन

कांग्रेस की आज आ सकती है दूसरी सूची, जबलपुर से दो नाम में से एक का होगा चयन

जबलपुर (जयलोक)
लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की घोषणा के मामले में भाजपा से काफी पीछे चल रही कांग्रेस अभी भी कुछ सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम तय नहीं कर पाई है। अनुमानित रूप से अगले सप्ताह चुनावी कार्यक्रम की घोषणा हो सकती है। लेकिन अभी तक बहुत सारी सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार का चयन नहीं हो पाया है। कांग्रेस की दूसरी सूची आज शाम तक जारी होने का अनुमान है। दिल्ली में कांग्रेस की महत्वपूर्ण बैठक हुई है प्रदेश की 29 सीटों में से 18 सीटों पर उम्मीदवार लगभग तय कर लिए गए हैं अब इनके नाम की घोषणा होना है। जबलपुर लोक सभा क्षेत्र से उम्मीदवार के रूप में दो नाम अंतिम रूप से आगे बढ़े हैं जिनमें से किसी एक नाम का चयन होगा। पार्टी से जुड़े विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार जबलपुर से विधायक लखन घनघोरिया एवं पूर्व वित्त मंत्री तरुण भनोट ने पूर्व नगर अध्यक्ष दिनेश यादव एवं सौरभ शर्मा के नाम को आगे बढ़ाया है। हालांकि पार्टी कुछ और संपन्न और सक्षम नेताओं पर चुनाव लडऩे का दबाव बना रही है।
बीच में इस बात की भी हवा काफी तेजी से उड़ी थी कि जबलपुर से पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भाजपा के प्रत्याशी को टक्कर देने के लिए मैदान में उतर सकते हैं। लेकिन कल कमलनाथ ने अपने बयान में स्पष्ट कर दिया कि वह छिंदवाड़ा छोडक़र कहीं नहीं जा रहे हैं। अब फिर से स्थानीय स्तर पर चर्चित नामों पर चर्चाएं शुरू हो गई हैं। पूर्व में अभिनेता आशुतोष राणा को लेकर भी अफवाह  उड़ाई गई थी कि कांग्रेस उन्हें जबलपुर से लोक सभा का चुनाव लड़ाने मैदान में उतार सकती है। लेकिन इस अफवाह की भी हवा निकल गई। पूर्व नगर अध्यक्ष दिनेश यादव पूर्ण आत्मविश्वास और दमखम के साथ दावेदारी करते हुए नजर आ रहे हैं। इसके अलावा कुछ अन्य नामों पर भी चर्चा होती है, लेकिन आधारभूत स्थिति में कोई भी कुछ कह पाने की स्थिति में नहीं है।
लोकसभा के चुनाव में कांग्रेस पार्षद जैसा मौका देगी प्रत्याशी को
वर्ष 2024 का लोकसभा चुनाव आ चुका है। कुछ दिनों में आदर्श आचार संहिता लागू हो जाएगी और पूरा चुनाव कार्यक्रम चुनाव आयोग के द्वारा घोषित कर दिया जाएगा। जबलपुर लोक सभा क्षेत्र में 8 विधानसभा सम्मिलित है। भारतीय जनता पार्टी ने समय रहते अपने प्रत्याशी आशीष दुबे को मैदान में उतार दिया है। भाजपा प्रत्याशी ने तेजी के साथ अपना जनसंपर्क भी शुरू कर दिया। ग्रामीण क्षेत्रों में बड़े इत्मीनान के साथ भाजपा प्रत्याशी घर घर जाकर मतदाताओं से मुलाकात कर रहे हैं। दूसरी और कांग्रेस में जबरदस्ती टिकट देने और जबरदस्ती टिकट लेने वालों के बीच तालमेल नहीं बन पा रहा है। इसका परिणाम यह हो रहा है की तेजी से समय कम हो रहा है और जब तक कांग्रेस अपना लोकसभा का उम्मीदवार घोषित करेगी, तब तक उस उम्मीदवार के पास केवल पार्षद के चुनाव की तरह प्रचार करने का समय शेष बचेगा। जो निश्चित रूप से कांग्रेस के लिए नुकसानदायक होगा।

Jai Lok
Author: Jai Lok

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Home » राजनीति » कांग्रेस की आज आ सकती है दूसरी सूची, जबलपुर से दो नाम में से एक का होगा चयन
best news portal development company in india

Top Headlines

दुकानदारी का अड्डा बना कंट्रोल रूम कलेक्टर ने किया बंद : चतुर्थ श्रेणी का कर्मचारी बनकर बैठा था प्रभारी

जबलपुर (जय लोक) जिला कलेक्टर कार्यालय में कोरोना काल के समय सुविधा और जानकारी मोहिया कराने के उद्देश्य से एक

Live Cricket