Download Our App

Follow us

Home » Uncategorized » रेलवे और एयरपोर्ट, इंडस्ट्री को करते हैं आकर्षित-उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल

रेलवे और एयरपोर्ट, इंडस्ट्री को करते हैं आकर्षित-उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल

उप मुख्यमंत्री ने ली रेलवे और

मेडिकल अधिकारियों की बैठक

जबलपुर (जयलोक)
उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल का आज शहर आगमन हुआ। यहां उन्होंंने सर्किट हाउस में रेलवे अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में विंध्य क्षेत्र रेल विस्तार को लेकर चर्चा की गई। उन्होंने रेलवे विस्तार पर जोर दिया। बैठक में रेलवे के जीएम श्रीमती शोभना बंदोपाध्याय, मनोज अग्रवाल के साथ डॉ. जितेंद्र जामदार, आशीष दुबे व प्रभात साहू उपस्थित थे।
बैठक में रीवा- सिंगरौली रेल लाइन, सीधी- सिंगरौली के बीच रेलवे के सुदृढ़ीकरण में आ रहे अवरोध, गोविंदगढ़ और सीधी के बीच के मुद्दे, कटनी-चोपन रेल डबलिंग आदि मुद्दों के साथ ही रेलवे के विस्तार में भू-अधिग्रहण में आ रही दिक्कतों पर भी चर्चा की गई। उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि विंध्य क्षेत्र के लिए रीवा- सिंगरौली, सीधी-सिंगरौली रेल लाइन एक लाइफ  लाइन है। इसके साथ रेलवे के लिए भी हितकारी है और आमजन को भी इससे फायदा मिलेगा। रेलवे और एयरपोर्ट इंडस्ट्री को आकर्षित करते हैं अत: इस दिशा में प्रभावी कदम उठाए और इस विषय को लेकर शीघ्र ही एक बैठक की जायेगी। जिसमे रेलवे के अधिकारियों के साथ संभागीय कमिश्नर, आई जी, डीआईजी,सबंधित जिलों के कलेक्टर व एसपी रहेंगे। बैठक में रेलवे के अधिकारियों के साथ संभागीय कमिश्नर, आईजी, डीआईजी, सबंधित जिलों के कलेक्टर व एसपी उपस्थित रहे।

बजट पर कहा
उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला ने अंतरिम बजट को देश के विकास के लिए जरूरी बताया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का यह अंतरिम बजट देश को विकास के पद पर अग्रसर करने, गरीब कल्याण और अंत्योदय पर आधारित है। वहीं झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी पर उपमुख्यमंत्री शुक्ला ने कहा कि यह जरूरी नहीं कि संवैधानिक पद पर बैठा व्यक्ति भ्रष्टाचार करता रहे और श्वष्ठ और सीबीआई जैसी एजेंसियां हाथ पर हाथ धरे बैठी रहें। देश में जब से मोदी सरकार आई है तब से भ्रष्टाचार पर लगाम लगी है और इस तरीके की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की लोकप्रियता लगातार घट रही है, यही वजह है कि घटक दल उनसे दूर हो रहे हैं।

मेडिकल कॉलेज में भी ली बैठक
उपमुख्यमंत्री आज बैठक लेने मेडिकल कॉलेज भी पहुँचे। इस दौरान उन्होंने  नर्सिंग और पैरामेडिकल स्टाफ  के खाली पदों की भर्ती प्रक्रिया पर जोर दिया।  बैठक में महापौर जगत बहादुर अन्नू ने मेडिकल के सामने की जमीन और उस पर हो रहे अतिक्रमण पर सबका ध्यान आकर्षित कराया। उन्होंने कहा कि यदि यह खाली पड़ी जमीन मेडिकल कॉलेज नगर निगम को दे देगा तो उसका उपयोग शहर विकास के लिए किया जा सकता है। यहां अच्छा मार्केट बनाया जा सकता है जिससे यहां के अतिक्रमण भी नहीं हटेंगे और मार्केट के ऊपर की छत मेडिकल कॉलेज को दी जाएगी जिससे मेडिकल कॉलेज भी इसका उपयोग कर सकता है। जिस पर उपमुख्यमंत्री ने मेडिकल प्रबंधन और नगर निगम के अधिकारियों की आपस में बैठक आयोजित कर इस विषय पर निर्णय लेने को कहा। मेडिकल पहुंचने पर डीन डॉ. गीता गुईन ने उनका स्वागत किया। बैठक में पाटन विधायक अजय बिश्नोई, अभिलाष पांडे, महापौर जगत बहादुर, डॉ. पुष्पेन्द्र बघेल, डॉ अशोक खंडेलवाल, सीएमएचओडॉ. संजय मिश्रा सहित सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।

मेडिकल में डॉक्टरों की कमी
बैठक के दौरान मेडिकल के अधिकारियों ने अस्पताल में डॉक्टरों की कमी का मुद्दा उठाया। जिस पर कहा गया कि सरकार बहुत ज्यादा फंड नहीं दे सकती इसके लिए मेडिकल कॉलेज को आत्मनिर्भर होना पड़ेगा। उन्होंने आश्वासन दिया कि आवश्यक प्रस्ताव को पास करने में पूरी मदद करेंगे और जहां भी फंड की आवश्यकता होती है उसकी व्यवस्था की जाएगी।

Jai Lok
Author: Jai Lok

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Home » Uncategorized » रेलवे और एयरपोर्ट, इंडस्ट्री को करते हैं आकर्षित-उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल
best news portal development company in india

Top Headlines

स्पा मालिक के प्रलोभन में नाबालिग 12 वीं की बच्चियों ने नहीं दिए पेपर …दोपहर 2 बजे से एफआईआर दर्ज कराने भटक रहे माता-पिता

 पुलिस जांच के नाम पर कार्रवाई के लिए रुकी, थाने में हुआ प्रदर्शन   जबलपुर जय लोक। राइट टाउन प्रेम

Live Cricket