Download Our App

Follow us

Home » अपराध » स्कूल में हंगामा करने वाले तत्वों पर दर्ज हुई एफआइआर महिला प्राचार्य से अभद्रता की शिकायत पर पुलिस ने की कार्यवाही

स्कूल में हंगामा करने वाले तत्वों पर दर्ज हुई एफआइआर महिला प्राचार्य से अभद्रता की शिकायत पर पुलिस ने की कार्यवाही

जबलपुर जय लोक।
आदर्श आचार संहिता लगी हुई है ऐसे में किसी भी सार्वजनिक स्थल पर धरना प्रदर्शन या ज्ञापन सौंपने से पूर्व क्षेत्रीय अनुविभागीय अधिकारी की अनुमति लेना अनिवार्य होता है। लेकिन कल युवा तत्वों  द्वारा बिना अनुमति के भेड़ाघाट तेवर में स्थित एक निजी स्कूलों ब्रिटिश फोर्ट फाऊंडेशन में प्रदर्शन करना उन्ही को भारी पड़ गया। प्रदर्शन के दौरान हुए हंगामा के बाद शाला की प्राचार्या सिंपल जैन ने प्रदर्शन करने वालों के द्वारा उनके साथ और अन्य महिला शिक्षिकाओं  एवं  स्टाफ के साथ अभद्रता किए जाने की एफआईआर दर्ज करवाई है । पुलिस ने धारा 554 ,294 ,506 ,427,34 के तहत  अभिषेक पांडे और आर्यन तिवारी सहित अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज की कर लिया है।
एफआईआर में कहा गया है कि 5 तारीख को1 बजे नियमित रूप से स्कूल संचालित हो रहा था प्राचार्या अपने स्टाफ के साथ केबिन में बैठी थी तभी अभिषेक पांडे और आर्यन तिवारी अपने दोस्तों के साथ स्कूल के अंदर घुस आए और प्राचार्या से बोले की इतने महीने स्कूल क्यों लगाते हो इसके बाद प्राचार्या के  साथ और उनके स्टाफ के साथ गाली गलौज करने लगे। जब मना किया तो इन लोगों ने स्कूल का कुर्सी टेबल फर्नीचर, कंप्यूटर ,मॉनिटर को तोडफ़ोड़ कर स्कूल के सामान को नुकसान पहुंचाया और बाहर निकलने पर जान से मारने की धमकी दी। इन छात्र नेताओं की हरकतों से स्कूल में डर का वातावरण बना हुआ है।
दूसरी ओर एमपी स्टूडेंट यूनियन के बैनर तले प्रदर्शन करने पहुंचे  अभिषेक पांडे ने  कहना है कि स्कूल प्रबंधन के संचालक डॉ.अनुराग सोनी के साथ वार्तालाप के दौरान उन्हें मोबाइल में रिकॉर्डिंग करने से रोका गया। लेकिन निजी संस्थान और प्राचार्या ने मोबाइल रिकॉर्डिंग नहीं करने की बात कही। इस बात हो लेकर प्रदर्शन में शामिल कुछ तत्वों से बहस करना और हंगामा करना शुरू कर दिया। वही स्कूल प्रबंधन का कहना है कि प्रदर्शन करने आये तत्व लगातार गुंडागर्दी और महिलाओं से भी अभद्र व्यवहार कर रहे थे जिसके कारण मौके पर पुलिस को भी बुलाना पड़ा और पुलिस के समक्ष भी उन्होंने गाली गलौज कर जमकर गुंडागर्दी की और स्कूल का माहौल खराब किया। लगातार बतमीजी और गुंडागर्दी कर रहे तत्वों को पहले प्यार से समझाइश दी गई जब वो नहीं माने तो पुलिस को भी बुलाया गया और सख्ती के साथ बात कर बहार जाने के लिए कहा गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर अब आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

Jai Lok
Author: Jai Lok

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Home » अपराध » स्कूल में हंगामा करने वाले तत्वों पर दर्ज हुई एफआइआर महिला प्राचार्य से अभद्रता की शिकायत पर पुलिस ने की कार्यवाही