Download Our App

Follow us

Home » Uncategorized » लोकसभा चुनाव की हलचलें तेज – कांग्रेस बनाएगी उम्मीदवारों के पैनल

लोकसभा चुनाव की हलचलें तेज – कांग्रेस बनाएगी उम्मीदवारों के पैनल

जबलपुर लोकसभा के लिए तरुण भनोत का नाम सबसे आगे

जबलपुर (जय लोक)
जयलोक 2024 के लोकसभा के चुनाव के लिए हलचलें लगातार तेज होती जा रही हैं। भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों ने ही चुनावी गतिविधियों को तेज कर दिया है। यह दोनों ही पार्टियां अब चुनावी तैयारी को मुकाम तक पहुँचाने के लिए भी जुट गई हैं। राजधानी भोपाल में भाजपा और कांग्रेस दोनों की  तैयारी लोकसभा चुनाव के लिए हो रही है। आज भोपाल में लोकसभा की 29 सीटों के लिए कांग्रेस के उम्मीदवारों के नाम के पैनल तैयार किए जाएंगे। वही भारतीय जनता पार्टी की भी आज लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए बैठकें होने जा रही हैं।
भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा के चुनाव को लेकर 29 सीटों के लिए 7 क्लस्टर प्रभारी नियुक्त कर दिए हैं इन प्रभारियों की आज राजधानी में बैठक सुबह से हो रही है। क्लस्टर प्रभारी अपनी बैठक भाजपा संगठन के नवनियुक्त लोकसभा प्रभारी डॉक्टर महेंद्र सिंह और सह प्रभारी सतीश उपाध्याय के साथ कर रहे हैं। जबलपुर संभाग के क्लस्टर प्रभारी मंत्री प्रहलाद पटेल भी इस बैठक में शामिल हो रहे हैं। वहीं भाजपा आज लोकसभा विस्तारक प्रभारी और संयोजकों की बैठक भी कर रही है।
कांग्रेस की आज  बड़ी बैठक
राजधानी भोपाल में आज कांग्रेस की एक बड़ी बैठक होने जा रही है। इस बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस द्वारा नियुक्त स्क्रीनिंग कमेटी की चेयर पर्सन राज्यसभा सदस्य रजनी पाटिल लोकसभा के प्रभारियों के साथ बैठक कर प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों को लेकर चर्चा करेंगी। श्रीमती रजनी पाटिल आज की बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी, प्रदेश चुनाव समिति के सदस्यों और लोकसभा सीट के दावेदारों से भी चर्चा करेंगी।
संभावित उम्मीदवारों के नाम
मध्य प्रदेश की लोकसभा की 29 सीटों पर कांग्रेस आज संभावित उम्मीदवारों के नाम की सूची तैयार करेगी। हर लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवारों के नामों के पैनल तैयार होंगे।
इस महा घोषित होंगे कांग्रेस उम्मीदवार
मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों के नामों का ऐलान बहुत शीघ्र कर देगी। यह उम्मीद जताई जा रही है कि इस माह के अंत तक कांग्रेस लोकसभा के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर देगी। आज जब स्क्रीनिंग कमेटी की चेयर पर्सन रजनी पाटिल हर सीट के लिए उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा कर लेंगी तब उम्मीदवारों के पैनल के नाम अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पास विचार के लिए पहुंचेंगे और वहीं से उम्मीदवारों के नाम को अंतिम रूप दिया जाएगा।
राजधानी भोपाल में आज जब कांग्रेस के लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के पैनल बनाने के लिए एक बड़ी बैठक हो रही है तब प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों के लिए कांग्रेस के संभावित उम्मीदवारों के नाम भी पहले से ही चर्चाओं में आ गए हैं।  इन चर्चाओं में जबलपुर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में प्रदेश के पूर्व वित्तमंत्री और पूर्व विधायक तरुण भनोत का नाम सबसे ज्यादा चर्चाओं में आया है। महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू के नाम पर भी विचार हो रहा है। जबलपुर लोकसभा के अलावा संभाग की छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से नकुलनाथ का नाम ही तय होगा। नरसिंहपुर- होशंगाबाद लोकसभा क्षेत्र के लिए पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुरेश पचौरी और पूर्व विधायक संजय शर्मा के नाम भी चर्चाओं में आए हैं। वहीं संभाग के बालाघाट सीट के लिए जो नाम चर्चाओं में आए हैं उनमें बोधसिंह भगत, मधु भगत और हिना कांवरे के नाम भी शामिल हैं। सुरक्षित मंडला लोकसभा के लिए ओमकार मरकाम और नारायण पट्टा के नाम भी चर्चाओं में आए हैं।

Jai Lok
Author: Jai Lok

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Home » Uncategorized » लोकसभा चुनाव की हलचलें तेज – कांग्रेस बनाएगी उम्मीदवारों के पैनल