Download Our App

Follow us

Home » Uncategorized » मुख्यमंत्री यादव से महापौर अन्नू ने की जबलपुर के विकास के लिए माँगे 5100 करोड़ की माँग 

मुख्यमंत्री यादव से महापौर अन्नू ने की जबलपुर के विकास के लिए माँगे 5100 करोड़ की माँग 

उपराजधानी बनाये , केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी को

फ्लाई ओवर निर्माण एवं रोप-वे के लिए सौंपा ज्ञापन

 

जबलपुर जय लोक अपडेट । नगर के सम्पूर्ण विकास और महानगर बनाने के लिए महापौर जगत बहादुर सिंह ‘‘अन्नू’’ ने केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉं. मोहन यादव को एक कार्यक्रम के दौरान ज्ञापन सौंपकर 5 हजार करोड़ रूपये एवं 100 करोड़ यानी 5 हजार 1 सौ करोड़ रूपये की माँग की है।  महापौर अन्नू ने केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी को एक ज्ञापन सौपा कर आग्रह किया गया कि जबलपुर में बढ़ती आबादी और सघन यातायात को दृष्टिगत रखते हुए अम्बेडकर चौक से अब्दुल हमीद चौक रद्दी चौकी तक फ्लाई ओवर निर्माण कराने तथा पर्यटन को लोकप्रिय बनाने एवं पर्यटन हब के रूप में विकसित करने के लिए मदन महल किला से होते हुए पिसनहारी की मढ़िया, भैरव बाबा मंदिर से धुॅंआधार की तरफ एक रोप-वे की स्थापना कराये जाने की मॉंग कर आग्रह किया गया।

महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू ने मुख्यमंत्री डॉं. मोहन यादव से माँग की है कि जबलपुर को उपराजधानी बनाया जाये तथा साल में एक बार जबलपुर में भी कैबिनेट की बैठक आयोजित कर शहर के नागरिकों को बड़ी राशि की परियोजना एवं विकास कार्य स्वीकृत कर सौगात दी जाये, ताकि जबलपुर शहर भी विकसित शहर की श्रेणी में आ सके।

महापौर ने उन्हें यह भी अवगत कराया कि इसके पूर्व में भी तत्कालीन मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान एवं वर्तमान सरकार के नगरीय प्रशासन, आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय को भी ज्ञापन सौपकर राशि आवंटन करने की मॉंग की गई थी परन्तु आज दिनांक तक नगर निगम जबलपुर को राशि प्रदाय नहीं की गयी है। जिसके कारण विकास कार्य प्रभावित हो रहे हैं।

महापौर ने प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉं. मोहन यादव से पुनः आग्रह किया कि शहर विकास एवं एवं शहर को महानगर का स्वरूप प्रदान करने के लिए शासन से राशि आवंटित कराई जाए। उन्होंने यह भी कहा कि पिछले वित्तीय वर्ष से इस वित्तीय वर्ष मध्यप्रदेश शासन से कम अनुदान प्राप्त हुआ है एवं दिनांक 18 दिसम्बर 2023 से ई-नगर पालिका का पोर्टल बंद है जिससे राजस्व वसूली प्रभावित है, जिससे आउटसोर्स कर्मियों, विद्युत, स्वच्छता में लगे वाहनों के लिए डीजल, कर्मचारियों/सेवानिवृत्त का वेतन भुगतान शेष है एवं शहर विकास कार्यो के देयक भी भुगतान हेतु लंबित है। महापौर ने प्रदेश के मुख्यमंत्री से राशि आवंटन करने के लिए आग्रह किया। उक्त जानकारी आज महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू ने एक पत्रकारवार्ता के दौरान दी। पत्रकारवार्ता के मौके पर मेयर इन काउंसिल के सदस्य शेखर सोनी, अमरीश मिश्रा, श्रीमती शगुफ्ता उस्मानी गुड्डू नवी, श्रीमती हेमलता दिनेश सिंगरौल, आदि उपस्थित रहे।

Jai Lok
Author: Jai Lok

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Home » Uncategorized » मुख्यमंत्री यादव से महापौर अन्नू ने की जबलपुर के विकास के लिए माँगे 5100 करोड़ की माँग