Download Our App

Follow us

Home » राजनीति » छोटी सी एमआईसी में वरिष्ठ पार्षदों पर विधायकों ने नहीं दिखाया बड़ा दिल

छोटी सी एमआईसी में वरिष्ठ पार्षदों पर विधायकों ने नहीं दिखाया बड़ा दिल

बजट पारित करने गठित की गई एमआईसी

पूर्व में ही जय लोक ने प्रकाशित की थी उक्त संभावना की खबर

जबलपुर (जय लोक)
कल दोपहर बाद से शुरू हुआ मेयर इन काउंसिल के सदस्यों को लेकर मंथन रात तक चलता रहा। देर रात पांच भाजपा के पार्षदों को महापौर की अध्यक्षता में गठित की जाने वाली मेयर इन काउंसिल का सदस्य बनाया गया और विभाग भी आवंटित किए गए। पहली बार के पार्षदों को बड़ी जिम्मेदारी वाले विभाग सौपें जाना किसी को हजम नहीं हो रहा है। दूसरी और इस बात की चर्चा सरगर्म है कि एमआईसी के गठन में वरिष्ठ पार्षदों की भूमिका को लेकर भाजपा विधायकों ने बड़ा दिल नहीं दिखाया। कुछ के मन में विधानसभा चुनाव के पहले के समीकरण अभी भी घर किए हुए हैं। चुनाव के समय तो सभी ने हाथ पांव जोडक़र मान मनौअल, घर-घर जाकर सभी को सेट किया था। लेकिन अब जीत जाने के बाद शायद दिल के छालों को फोडऩे का काम चल रहा है। वर्तमान समय में नगर निगम में भाजपा के 4 वरिष्ठ पार्षद हंै जिनमें महेश राजपूत, लवलीन काके आनंद, कमलेश अग्रवाल, रेनू कोरी शामिल हैं। लेकिन पहले चरण के एमआईसी गठन में इन चारों वरिष्ठ में से किसी को भी शामिल नहीं किया गया जिसके कारण राजनीतिक चर्चाएं सरगर्म है और लोग अपने-अपने तर्क वितर्क दे रहे हैं।
बहरहाल, यह तो स्पष्ट ही था कि नगर निगम का बजट पारित करना सबसे बड़ी आवश्यकता और तकनीकी मजबूरी दोनों बन चुका है। 7 फरवरी को कांग्रेस के पार्षदों वाली एमआईसी भंग हो चुकी है। लगभग एक माह बाद भाजपा के पार्षदों वाली नगर निगम के इतिहास में सबसे छोटी एमआईसी बनाई गई है। आनन-फानन में बनाई गई इस सबसे छोटी एमआईसी का उद्देश्य सिर्फ नए वित्तीय वर्ष के लिए तैयार किए गए बजट को एमआईसी से पारित करना है। जय लोक ने दो दिन पहले इस संभावना की खबर प्रकाशित कर दी थी और हुआ भी उसी के अनुरूप है। जयलोक ने अपनी खबर में वरिष्ठ पार्षदों की भूमिका पर भी चर्चा की थी।
इतिहास में पहली बार
नगर निगम के इतिहास में पहली बार इतनी छोटी 5 सदस्यों वाली एमआईसी का गठन किया गया है। महापौर का कहना है कि जल्द ही मेयर इन काउंसिल का पांच और सदस्यों को शामिल किया जाएगा।

Jai Lok
Author: Jai Lok

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Home » राजनीति » छोटी सी एमआईसी में वरिष्ठ पार्षदों पर विधायकों ने नहीं दिखाया बड़ा दिल
best news portal development company in india

Top Headlines

वीरांगना दुर्गावती के बलिदान दिवस पर दो दिवसीय आयोजन 22 को मैराथन और 24 जून को समाधि और प्रतिमा स्थल पर होंगे कार्यक्रम

जबलपुर (जयलोक) नगर निगम जबलपुर द्वारा दुर्गावती स्मृति रक्षा अभियान एवं मित्रसंघ-मिलन के संयोजन में वीरांगना रानी दुर्गावती के 461वें

Live Cricket