Download Our App

Follow us

Home » Uncategorized » मोदी ने एयरपोर्ट की टर्मिनल बिल्डिंग का किया लोकार्पण …राकेश सिंह बोले बंद हुई हवाई सेवाओं को पुन: शुरू करेंगे

मोदी ने एयरपोर्ट की टर्मिनल बिल्डिंग का किया लोकार्पण …राकेश सिंह बोले बंद हुई हवाई सेवाओं को पुन: शुरू करेंगे

जबलपुर (जयलोक)। जबलपुर में लगभग 423 करोड़ की लागत से निर्मित डुमना एयरपोर्ट की नई टर्मिनल बिल्डिंग एवं अन्य निर्माण कार्यों का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज प्रात: 10:45 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मप्र के उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल, पूर्व सांसद और पीडब्ल्यूडी मंत्री राकेश सिंह, महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू, सांसद विवेक तन्खा, सांसद सुमित्रा बाल्मीक, भाजपा नगर अध्यक्ष प्रभात साहू, विधायक अशोक रोहाणी, विधायक इंदु तिवारी, विधायक अभिलाष पांडे, विधायक नीरज सिंह, विधायक संदीप बरकड़े, एयरपोर्ट अथॉरिटी के दीपक सूरी सहित सभी वरिष्ठ भाजपा नेता उपस्थित रहे।
उल्लखेनीय है की सांसद रहते हुए लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह के सतत प्रयास का परिणाम था कि कभी जबलपुर की छोटी सी हवाई पट्टी पर गायें चरा करती थी पर सांसद बनने के बाद राकेश सिंह ने लगातार प्रयास किए और और जबलपुर में डेक्कन की सेवाएं प्रारंभ हुई इसके बाद स्पाईस जेट, किंगफिशर, अलायंस एयर और बाद मे इंडिगो ने यहां अपनी उडाने प्रारंभ की और जबलपुर यह मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद, पुणे, अहमदाबाद, कोलकाता, बिलासपुर, बंगलोर आदी शहरों से सीधे हवाई सेवा के माध्यम से जुड गया। उड़ानों की संख्या मे उतार-चढ़ाव आते रहे। कमी खल रही थी, वो एक आधुनिक और भव्य टर्मिनल बिल्डिंग की और अब राकेश सिंह के प्रयास से यह सपना भी साकार हो गया। आज एयरपोर्ट के नये टर्मिनल भवन का लोकार्पण, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व्दारा वीसी के माध्यम से किया गया। इस नये टर्मिनल भवन से और विस्तारित हवाई पट्टी से अनेक नई उड़ानों का प्रारंभ होगा जिसका लाभ जबलपुर के सर्वांगीण विकास में मिलेगा।
डुमना एयरपोर्ट की यह सुंदर इमारत आज से जनता के लिए खुल गई है।
आज हम विकास का नया अध्याय लिख रहे-राकेश सिंह
कार्यक्रम में लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह ने कहा कि काफी प्रयासों के बाद शहरवासियों को यह सुविधा मिली है। जिससे शहर विकास के रास्ते तो खुलेंगे ही साथ ही दूसरे शहरों ने कनेक्टिविटी भी बढ़ेगी। उन्होंने बंद हुई हवाई सेवाओं को पुन: शुरू करने का आश्वासन भी दिया। उन्होंने कहा कि आज हम विकास का नया अध्याय लिख रहे हैं।
मार्च माह में यात्रियों को  मिली ये सुविधाएं
मार्च में माह में यात्रियों के लिए डुमना एयरपोर्ट पर कई सुविधाएं मिली। पहले तो एक मार्च से दिल्ली और मुंबई के लिए सीधी उड़ाने शुरू की गई। तीन विमान सेवा जो मुंबई के लिए बंद हो गई थी वह 28 मार्च से एक बार फिर शुरू होने जा रही हैं। इसके अलावा 12 मार्च से जबलपुर से जगदलपुर की विमान सेवा प्रारंभ हो रही है। इन फ्लाइट्स के शुरू होने के बाद स्पाइस द्वारा पुणे, हैदराबाद, अहमदाबाद, कोलकाता और चेन्नई के लिए भी उड़ाने शुरू की जा सकती है। हालांकि इसमें थोड़ा वक्त लगेगा।
जबलपुर के नए टर्मिनल में ये सुविधाएं
चेक इन काउंटर्स, दो बैगेज बेल्ट, एलीवेटर्स, एस्केलेटर, आधुनिक पैसेंजर, बोर्डिंग ब्रिज, फायर फाइटिंग सिस्टम, फायर फाइटिंग अलार्म, सिग्नल, डिस्प्ले बोर्ड, सीसीटीवी कैमरे, बैग स्केनर, चाइल्ड केयर रूम, वीआईपी लाउंज, एटीएम, स्नेक्स बार, 300 कारों और बसों की पार्किंग, अलग चेकिंग काउंटर, सीआईएसएफ  द्वारा फ्लायर्स और हैंड बैग की जांच, नए टर्मिनल में एयरोब्रिज उपलब्ध है। इसके साथ ही विस्तार के बाद टर्मिनल बिल्डिंग की क्षमता 500 यात्री सुविधा उपलब्ध है।

Jai Lok
Author: Jai Lok

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Home » Uncategorized » मोदी ने एयरपोर्ट की टर्मिनल बिल्डिंग का किया लोकार्पण …राकेश सिंह बोले बंद हुई हवाई सेवाओं को पुन: शुरू करेंगे
best news portal development company in india

Top Headlines

वीरांगना दुर्गावती के बलिदान दिवस पर दो दिवसीय आयोजन 22 को मैराथन और 24 जून को समाधि और प्रतिमा स्थल पर होंगे कार्यक्रम

जबलपुर (जयलोक) नगर निगम जबलपुर द्वारा दुर्गावती स्मृति रक्षा अभियान एवं मित्रसंघ-मिलन के संयोजन में वीरांगना रानी दुर्गावती के 461वें

Live Cricket