Download Our App

Follow us

Home » Uncategorized » फ्लाई ओवर के नीचे चलने लायक सडक़ ना होना बनेगा जनलेवा

फ्लाई ओवर के नीचे चलने लायक सडक़ ना होना बनेगा जनलेवा

जबलपुर (जयलोक)
जबलपुर शहर के लिए फ्लाई ओवर निश्चित ही एक बड़ी पहचान बनाने जा रहा है। लेकिन निर्माणधीन कंपनी और इसकी निगरानी करने वाले पीडब्ल्यूडी विभाग की अनदेखी के कारण शहर के लोगों की जान पर बन आई है। बहुत स्पष्ट रूप से नियमों में उल्लेख है कि निर्माण अधीन कंपनी की जिम्मेदारी है कि पहले निर्माण के दौरान हुए चलने लायक सडक़ का निर्माण बनाए रखें ताकि वहां से गुजरने वाले आम लोगों राहगीरों और वाहनों को परेशानी ना हो। धूल डस्ट की समस्या उत्पन्न न होने देना भी निर्माण करने वाली कंपनी की जवाबदारी है। लेकिन इसके विपरीत निर्माण अधीन कंपनी ने बल्देवबाग, दमोह नाका, मदन महल रोड पर कई स्थानों पर इतनी लापरवाही कर रखी है कि आम जनता विशेषकर दो पहिया वाले चालकों का निकलना मुश्किल भी हो गया है दुर्घटना के खतरे के कारण जनलेवा भी साबित हो सकता है।
इस मार्ग पर जगह-जगह सडक़ ऊपर नीचे है, कई स्थानों पर गहरे गड्ढे हैं, रोड पर कई जगह गीली मिट्टी वाहनों को फिसलने पर मजबूर कर रही है तो कुछ जगह पूरी रोड में गिट्टी बिखरी पड़ी है। कार चालकों को उतनी समस्या नहीं हो रही जितनी दो पहिया वाहन चालकों को हो रही है। कार चालकों को जाम का अधिक सामना करना पड़ रहा है। निर्माण कंपनी ने जिन स्थानों पर मार्ग को छोटा करते हुए मोड़ बना दिया है वहां पर कंपनी के द्वारा कोई भी अधिकृत कर्मचारियों की ड्यूटी यातायात को बनाए रखने और जाम को रोकने के लिए नहीं लगाई गई है जिसके कारण हर कुछ घंटे में बलदेवबाग चौराहा, दमोहनाका चौक जाम का शिकार हो जाते है। यहाँ पर  बेतरबी से लगे बैरिकेट भी जाम का कारण बन रहे हैं।
व्यापारियों को हो रही बहुत असुविधा
कई सालों से चल रहे हैं निर्माण कार्य के कारण इस मार्ग के व्यापारियों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। हालांकि सभी समझ रहे हैं कि इतने बड़े निर्माण कार्य के लिए असुविधा उठानी तो सबको पड़ेगी। निर्माण कार्य पूर्ण होते ही यह सभी समस्याएं दूर होगी और मार्ग भी व्यवस्थित हो जाएगा। लेकिन वर्तमान परिस्थितियों में लगातार निर्माण कार्य की समय अवधि बढ़ती जा रही है और निर्माण कंपनी द्वारा चलने लायक सडक़ उपलब्ध न कराने की दिशा में सभी को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।

Jai Lok
Author: Jai Lok

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Home » Uncategorized » फ्लाई ओवर के नीचे चलने लायक सडक़ ना होना बनेगा जनलेवा