Download Our App

Follow us

Home » Uncategorized » आधुनिक हुआ देह व्यापार, ऑनलाइन सप्लाई की जा रहीं थी लड़कियाँ

आधुनिक हुआ देह व्यापार, ऑनलाइन सप्लाई की जा रहीं थी लड़कियाँ

आस्था अपार्टमेंट के अड्डे  में चल रही थी मीटिंग, बाहर

से बुलाई गईं थी महिलाएँ,5 युवक 4 महिलाएँ गिरफ्तार

जबलपुर (जयलोक)। स्पा सेंटर और ऑनलाइन देह व्यापार संचालित करने वाले गिरोह के सदस्यों को आज पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह देह व्यापार शहर के एक रिहायशी इलाके में चल रहा था। काफी दिनों से चल रहे देह व्यापार के अड्डे की भनक पुलिस को तो थी, लेकिन सही मौके के इंतजार में बैठी पुलिस को आज वह मौका मिल ही गया। एसपी आदित्य प्रताप सिंह को इसकी सूचना मिली कि आस्था अपार्टमेंट में इसकी मीटिंग चल रही है। जिसके बाद एसपी ने टीम को सक्रिय किया और योजना बनाकर आज देह व्यापार के अड्डे पर छापा मारा। छापे के दौरान पुलिस टीम ने फ्लैट से पाँच युवक और चार महिलाओं को गिरफ्तार किया है।
आस्था अपार्टमेंट में चल रही थी मीटिंग
पुलिस को जानकारी मिली कि देह व्यापार के गिरोह के सदस्यों की मीटिंग गौरीघाट स्थित आस्था अपार्टमेंट में चल रही है। सूचना मिलते ही टीम को तैनात किया गया और योजना बनाकर दबिश दी गई। पुलिस को देखकर अपार्टमेंट में मिले युवक युवती भागने की फिराक में थे लेकिन पुलिस ने उन्हें घेराबंदी कर पकड़ लिया। एएसपी कमल मोर्य ने बताया कि मौके से पाँच युवक और चार महिलाओं को पकड़ा गया है। पकड़ी गई महिलाओं में तीन महिला अन्य प्रदेशों की रहने वाली हैं।
सभी युवक हैं दलाल
पुलिस को पूछताछ में यह पता चला है कि पकड़े गए सभी युवक दलाल हैं जो देह व्यापार को संचालित करते हैं। जो बाहर से युवतियों को शहर लेकर आते हैं और शहर की युवतियों को बाहर भेजते हैं। पुलिस गिरफ्तार किए गए युवकों से उनके अन्य साथियों के बारे में जानकारी हासिल कर रही है। पुलिस को आशंका है कि इनका बड़ा गिरोह शहर में फैला हुआ है।
कोलकाता और यूपी की रहने वाली हैं महिलाएँ
पुलिस को पूछताछ में यह जानकारी भी मिली है कि पकड़ी गई महिलाओं में से एक कोलकाता, दो यूपी और एक महिला शहर की रहने वाली हैं। पूछताछ में दलालों ने बताया कि वे डिमांड होने पर शहर के बाहर की महिलाओं और युवतियों को देह व्यापार के लिए शहर बुलाते थे। यहां होटल, स्पा सेंटर सहित अलग अलग जगहों पर भेजा जाता था। कई दिनों से चल रहे इस देह व्यापार में कई लोग जुड़े हुए हैं।
अपार्टमेंट में हो रही थी मीटिंग
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मोर्या ने बताया कि जब अपार्ट में छापा मारा गया तो वहां महिलाओं और युवतियों की सप्लाई के लिए मीटिंग हो रही थी। बाहर से बुलाई गईं महिलाओं को देह व्यापार में भेजने की तैयारी चल रही थी। लेकिन उसके पहले ही गौरीघाट पुलिस, रामपुर चौकी प्रभारी, महिला थाने के दल ने अपार्टमेंट में दबिश दे दी। पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध पीटा एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए मामले की जाँच शुरू कर दी है।
ऑनलाइन होती है पूरी बातें
पकड़े गए दलालों से पुलिस को यह भी जानकारी मिली है कि युवतियों और महिलाओं को सप्लाई करने की पूरी बातें वॉटसअप पर ही होती थीं। ग्राहक का मैसेज मिलते ही उसे महिला की फोटो भेजी जाती थी उसके बाद ग्राहक के बताए गए अड्डे पर युवतियों को भेजा जाता था।
काम दिलाने का झांसा
पुलिस अब इस बात की भी जाँच कर रही है कि कहीं काम दिलाने का झांसा देकर महिलाओं और युवतियों को देह व्यापार में धकेला जा रहा है। पुलिस पकड़े गए युवकों और महिलाओं से इस संबंध में अन्य जानकारियाँ भी हासिल कर रही है।

इनका कहना है
आस्था अपार्टमेंट से पाँच युवक और चार महिलाओं को पकड़ा गया है। यहाँ देह व्यापार से जुड़ी मीटिंग चल रही थी। पकड़ी गई महिलाओं में से एक कोलकाता और दो यूपी की रहने वाली हैं। पकड़े गए युवक दलाल हैं जो बाहर से महिलाओं को शहर बुलाते थे। आरोपियों से पूछताछ जारी है।

   कमल मोर्य, एएसपी

Jai Lok
Author: Jai Lok

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Home » Uncategorized » आधुनिक हुआ देह व्यापार, ऑनलाइन सप्लाई की जा रहीं थी लड़कियाँ