Download Our App

Follow us

Home » अपराध » बकाया संपत्ति कर की राशि 1 अप्रैल से होगी दो गुना, कुर्की की होगी कार्यवाही………..(2)दुकानदार पर लगा 10 हजार का जुर्माना

बकाया संपत्ति कर की राशि 1 अप्रैल से होगी दो गुना, कुर्की की होगी कार्यवाही………..(2)दुकानदार पर लगा 10 हजार का जुर्माना

निगम कार्यालयों में टैक्स जमा करने पहुँच रहे लोग

जबलपुर (जयलोक)। 1 अप्रैल से संपत्ति कर की राशि दो गुना हो जायेगी जिसमें आने वाली लोक अदालत में भी राहत नहीं मिलेगी। यही नहीं 31 मार्च के बाद 1 अप्रैल से नगर के सभी 79 वार्डों में कुर्की की कार्रवाई होगी। निगमायुक्त श्रीमती प्रीति यादव ने यह बात कही। वे लगातार वसूली अभियान की समीक्षा कर रहीं हैं इस संबंध में उपायुक्त श्री सनखेरे ने बताया कि मंगलवार को 3400 करदाताओं ने 1 करोड़ 44 लाख रूपये की राशि निगम खजाने में जमा की है। उन्होंने बताया कि टैक्स जमा करने करदाताओं के पास अब मात्र 4 दिन शेष हैं। 1 अप्रैल के पूर्व जिन करदाताओं द्वारा नई सम्पत्ति प्लाट, मकान, फ्लैट, डुप्लेक्स एवं अन्य सम्पत्ति खरीदी है उसे स्वकर विवरणी भरकर रजिस्ट्री आधार कार्ड एवं मोबाईल नम्बर के आधार पर टैक्स में दर्ज करा सकते हैं। उन्होंने कहा कि 1 अप्रैल से राशि दो गुना हो जायेगी जिसमें आने वाली लोक अदालत में भी राहत नहीं मिलेगी।
                                                           करदाता सहयोग करें – आयुक्त
निगमायुक्त श्रीमती प्रीति यादव ने कहा है कि 31 मार्च के बाद 1 अप्रैल से समस्त 79 वार्डों में एक साथ कुर्की की कार्यवाही की जाएगी जिसकी जबाबदारी स्वयं करदाताओं की होगी। निगमायुक्त श्रीमती प्रीति यादव ने करदाताओं से अपील की है कि 31 मार्च के पूर्व अपनी करों की राशि जमा कर नगर निगम की अप्रिय कार्यवाही से बचें तथा निगम विकास में सहयोग प्रदान करें।

नाली में कचरा डालने वालों पर होगा बड़ा जुर्माना – आयुक्त  

जबलपुर (जय लोक)। शहर में वर्षाऋतु के दौरान कहीं भी जलप्लावन की स्थिति निर्मित न हो इसके लिए निगमायुक्त श्रीमती प्रीति यादव अभी से ही तैयारियॉं प्रारंभ कर दी है। आज  निगमायुक्त श्रीमती यादव ने गोहलपुर नाले की सफाई कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पाया कि एक शराब दुकानदार द्वारा बड़ी मात्रा में प्लास्टिक और अन्य कचरे का सामान नाले में फैका गया है, जिसके कारण नाला चोक हो रहा था। तत्काल मौके पर ही उक्त दूकानदार पर 10 हजार रुपयों का जुर्माना लगाया गया। निगमायुक्त प्रीति यादव ने जय लोक से चर्चा करते हुए बताया जल प्लावन ना हो इसलिए नगर निगम प्रशासन ने अभी से इसके बारे में व्यापक तैयारियां और योजना बनाकर कार्य करना प्रारंभ कर दिया है। शहर के बड़े नाले- छोटे नाले-नालियों की सफाई का कार्य  योजना बनाकर समय सीमा में पूरा किया जाएगा। इसके लिए संबंधित अधिकारियों की अलग-अलग क्षेत्र के अनुसार ड्यूटी भी लगाई गई है। बड़े नालों की सफाई मशीनों के उपयोग से की जाएगी। इसके अलावा शहर के पूरे ड्रेनेज सिस्टम को नक्शे में उतारने का कार्य भी किया जा रहा है।
सफाई कार्य के निरीक्षण के दौरान यह बात सामने आई है कि बहुत से दुकानदार अपने आसपास के नालों में प्लास्टिक और अन्य सॉलिड पदार्थ का सामान डाल देते हैं जिससे नाले का प्रवाह बाधित होता है। ऐसे दुकानदारों पर नगर निगम सख्ती से कार्रवाई करते हुए बड़े जुर्माना लगाने की कार्रवाई करेगा। आम लोगों को, दुकानदारों को इस बारे में जागरूक होना पड़ेगा क्योंकि उनके द्वारा नाले में फेक जा रहे सॉलिड वेस्ट के कारण ही जल प्लावन की स्थिति और बढ़ जाती है और पूरे शहर को परेशानी होती है। ऐसा करने वाले लोगों की शिकायत भी निगम प्रशासन को की जानी चाहिए।

Jai Lok
Author: Jai Lok

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Home » अपराध » बकाया संपत्ति कर की राशि 1 अप्रैल से होगी दो गुना, कुर्की की होगी कार्यवाही………..(2)दुकानदार पर लगा 10 हजार का जुर्माना
best news portal development company in india

Top Headlines

Live Cricket