Download Our App

Follow us

Home » राजनीति » पहला मौका: नामांकन में जब भाजपा के इतने दिग्गज नेता हुए शामिल

पहला मौका: नामांकन में जब भाजपा के इतने दिग्गज नेता हुए शामिल

जबलपुर (जयलोक)
लोकसभा चुनाव में पहला मौका है जब भाजपा प्रत्याशी के नामांकन फॉर्म को जमा करने के लिए भाजपा के इतने दिग्गज नेता एक साथ इस प्रक्रिया में शामिल हुए हों। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, नगरी प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय,  ग्रामीण पंचायत मंत्री प्रहलाद पटेल, लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह सहित नगर के महापौर और सभी विधायक नामांकन रैली में शामिल हुए। जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष भी भाजपा प्रत्याशी आशीष दुबे के साथ सभी दिग्गज नेता नामांकन फार्म जमा करने पहुंचे। भाजपा ने बहुत स्पष्ट संदेश दिया है कि वह पूरी ताकत के साथ लोकसभा चुनाव मैदान में नजर आएगी।
दूसरी ओर कांग्रेस के प्रत्याशी दिनेश यादव के नामांकन रैली में महाकौशल के वरिष्ठ नेता और वरिष्ठ अधिवक्ता सांसद विवेक तन्खा, विधायक लखन घनघोरिया सहित सभी पूर्व विधायक बड़ी संख्या में पहुँचे और कार्यकर्ताओं के साथ नामांकन रैली में शामिल हुए। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी और नेता प्रतिपक्ष उमंग संगार, पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण यादव भी पहले कांग्रेस उम्मीदवार दिनेश यादव के साथ नामांकन फॉर्म जमा करने की प्रक्रिया में शामिल होने वाले थे, लेकिन सुबह उनका आगमन नहीं हो पाया। जीतू पटवारी और अरुण यादव शाम को जबलपुर पहुँचे और कार्यकर्ता का उत्साहवर्धन कर स्थानीय नेताओं के साथ भी मुलाकात कर पूरी दमखम के साथ चुनाव मैदान में उतरने की रणनीति पर चर्चा की।
भाजपा के वरिष्ठ नेता नगरी प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय लोकसभा जबलपुर के क्लस्टर प्रभारी भी हैं और वे लगातार चुनाव की गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं। कल भी वह जबलपुर में थे और नामांकन रैली में शामिल होने के बाद चुनाव के संबंध जारी कार्यक्रम और तैयारी पर स्थानीय नेताओं से चर्चा भी की।
कांग्रेस की बैठक आज
कांग्रेस के नवनियुक्त नगर अध्यक्ष सौरभ शर्मा ने बताया कि लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने पूरी कमर कस के मैदान में उतरने का कार्यक्रम शुरू कर दिया है। इसी क्रम में कल प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने नगर के नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर चुनाव से संबंधित चर्चा की। आज शाम 6 बजे से बल्देवबाग शीतल पुरी स्थित अग्रवाल बारात घर में कांग्रेस कार्यकर्ता का सम्मेलन होने जा रहा है। इस आयोजन में वरिष्ठ कांग्रेस जनों का सम्मान भी किया जाएगा और ब्लॉक स्तर के कांग्रेस के सदस्यों को संबोधित कर आगामी लोकसभा चुनाव में पूरी ताकत के साथ मैदान में उतारने का आवाहन भी किया जाएगा।
इन उम्मीदवारों ने दाखिल किए नामांकन
लोकसभा चुनाव के तहत जबलपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत करने की प्रक्रिया के अंतिम दिन बुधवार को 16 अभ्यर्थियों द्वारा नामांकन पत्र रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष दाखिल किये गये। इन्हें मिलाकर जबलपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन पत्र दाखिल करने अभ्यर्थियों की संख्या 22 हो गई है। इन प्रत्याशियों में डॉ. ढाई अक्षर (राकेश सोनकर) ने ढाई अक्षर दल की ओर से, उदय कुमार साहू ने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी, विनय चक्रवर्ती ने निर्दलीय, पूर्णेश कुमार जैन ने निर्दलीय, महिपाल वंशकार ने निर्दलीय, जगदीश सिंह ने भारतीय शक्ति चेतना पार्टी, दसई राम कोल ने आदिम समाज पार्टी, लखन लाल ने इंडियन नेशनल कांग्रेस, संतोष कुमार कुशवाहा ने निर्दलीय, ओमप्रकाश परौहा ने निर्दलीय, महावीर जैन ने निर्दलीय,  दिनेश यादव ने निर्दलीय, गुलाब सिंह ने निर्दलीय, प्रवीण गजभिये ने बहुजन मुक्ति पार्टी, अशोक राणा ने राष्ट्र निर्माण पार्टी एवं राम कुमार पासी ने बहुजन आवाम पार्टी, भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार आशीष दुबे, इंडियन नेशनल कांग्रेस के उम्मीदवार दिनेश यादव, बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार राकेश के उम्मीदवार की हैसियत से नामांकन दाखिल किया है।

Jai Lok
Author: Jai Lok

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Home » राजनीति » पहला मौका: नामांकन में जब भाजपा के इतने दिग्गज नेता हुए शामिल
best news portal development company in india

Top Headlines

दुकानदारी का अड्डा बना कंट्रोल रूम कलेक्टर ने किया बंद : चतुर्थ श्रेणी का कर्मचारी बनकर बैठा था प्रभारी

जबलपुर (जय लोक) जिला कलेक्टर कार्यालय में कोरोना काल के समय सुविधा और जानकारी मोहिया कराने के उद्देश्य से एक

Live Cricket