Download Our App

Home » तकनीकी » एयर मार्शल घुराटिया ओएफके पहुँचे उत्पादन कार्य देखा, अधिकारियों के साथ ली बैठक

एयर मार्शल घुराटिया ओएफके पहुँचे उत्पादन कार्य देखा, अधिकारियों के साथ ली बैठक

जबलपुर,जय लोक। भारतीय वायु सेना के एयर मार्शल संजीव घुराटिया आज ओएफके पहुँचेे। वे यहां आयुध निर्माणी खमरिया का निरीक्षण करने पहुंचे हैं एयर मार्शल घुराटिया यहां एयर बम के उत्पादन की प्रक्रिया देखेंगे और समझेंगे। इसके साथ ही अधिकारियों से मुलाकात भी करेंगे। आयुध निर्माणी खमरिया के जनसंपर्क अधिकारी अविनाश शंकर ने बताया कि वायु सेवा के एयर मार्शल घुराटिया का यह औपचारिक दौरा है। वे यहां सभी सेक्शन का भ्रमण कर अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे।
खमरिया स्थित आयुध निर्माणी देश की सबसे बड़ी फैक्ट्री है। यहां जल, थल और वायु सेना के लिए बमों का उत्पादन सालों से होता आ रहा है। ओएफके फैक्ट्री में एयर फोर्स के विध्वंसक बम के अलावा एरियल बम, थाउजेड़ पाउनडर, 250 किलोग्राम एयर बम का उत्पादन भी किया जाता है।
एयर मार्शल का जबलपुर से गहरा नाता रहा है, उनकी पढ़ाई जबलपुर में ही हुई है। वे कक्षा पांचवीं तक बुनियादी स्कूल और कक्षा छठवीं से 11वीं तक पंडित लज्जा शंकर मॉडल हाईस्कूल में पढ़े हैं। इसके बाद जबलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज से इंजीनियरिंग करने के बाद 1989 में भारतीय वायु सेवा में शामिल हुए। वायु सेवा में अलग-अलग समय पर कई पदों पर रहने के बाद हाल ही में उन्हें एयर मार्शल के रूप में पदोन्नति मिली है।
बताया जाता है कि, एयर मार्शल घुराटिया सुबह जबलपुर पहुंचने के बाद नर्मदा दर्शन करने के लिए ग्वारीघाट गए थे। वहां से सीधे पाटबाबा मंदिर जाकर पूजन -अर्चन किया। इसके बाद वे प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत 11 बजे आयुध निर्माणी खमरिया पहुंचे।

Jai Lok
Author: Jai Lok

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Home » तकनीकी » एयर मार्शल घुराटिया ओएफके पहुँचे उत्पादन कार्य देखा, अधिकारियों के साथ ली बैठक
best news portal development company in india

Top Headlines

हाईवा पलटा ऑटो पर -7 की मौत, 11 घायल: मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणा,विधायक ,कलेक्टर,एसपी पहुँचे मौके पर,घायलों से भी मिले

जबलपुर (जयलोक) जबलपुर जिले में बुधवार शाम बड़ा हादसा हो गया। तेज रफ्तार हाइवा एक यात्रियों से भरे ऑटो पर

Live Cricket