Download Our App

Follow us

Home » अपराध » ऐसी घटनों से तो मानवता ही मर जाए 13 साल के भाई ने किया 9 साल की सगी बहन से रेप, माँ और बहनों के सामने गला घोंटा :मोबाइल का गलत इस्तमाल बना कारण

ऐसी घटनों से तो मानवता ही मर जाए 13 साल के भाई ने किया 9 साल की सगी बहन से रेप, माँ और बहनों के सामने गला घोंटा :मोबाइल का गलत इस्तमाल बना कारण

पोर्न की लत में नाबालिग भाई ने की वारदात,  दो बहनों ने भी छिपाया
रीवा/ भोपाल (जय लोक)
प्रदेश के एक जिले में ऐसी घटना सामने आई है जिसके कारण लोगों का मानवता और रिश्तों से भरोसा उठ जाए और ऐसा लगे की मानवता मर चुकी है। 13 साल के लडक़े ने अपनी 9 साल की सगी बहन से रेप कर उसकी गला घोंट कर हत्या कर दी। वारदात से पहले आरोपी ने पोर्न वीडियो देखा था। उत्तेजित होने पर उसने इस घटना को अंजाम दिया । जब माँ और दो बड़ी बहनों को पता चला, तो उन्होंने भी घटना को छिपाए रखा। हद तो तब हो गई तब अपनी जीवित बच्ची को मार देने के लिए माँ के सामने ही 13 साल के बेटे ने दोबारा उसका गला दबाया । इस दौरान उसकी बहनें भी खामोश रही और वीभत्स्य घटना को छिपाया। पुलिस के अनुसार घटना 24 अप्रैल की है। पुलिस ने कल शुक्रवार की रात मामले का खुलासा किया। नाबालिग भाई, बहन को बाल सुधारगृह भेजा गया है। वहीं, मां और बालिग बेटी को जेल भेजा है।
लाश की जगह बदली रची थी कहानी
जवा में महिला तीन बेटियों और एक बेटे के साथ रहती थी। पति सूरत में मजदूरी करता है। सबसे छोटी बेटी 9 साल, बड़ी बेटियों उम्र 17 और 18 साल है। बेटे की उम्र 13 साल है। 24 अप्रैल को 9 साल की बेटी की लाश घर के आंगन में मिली थी। आरोपियों ने बच्ची की मौत की झूठी कहानी भी रची थी।
पोर्न वीडियो देखकर भाई ने किया दुष्कर्म
रीवा एसपी विवेक सिंह के मुताबिक महिला ने पूछताछ में बताया, घटना वाले दिन 13 साल का लडक़ा घर के आंगन में 9 साल की बहन के साथ चारपाई पर सो रहा था। अंदर मां अपनी दोनों बेटियों के साथ सो रही थी। रात करीब 1 से 2 बजे के बीच लडक़े ने मोबाइल पर पोर्न वीडियो देखे। इसके बाद आरोपी ने बगल में सो रही छोटी बहन का मुंह दबाकर उसके साथ गलत काम किया। लडक़ी ने कहा कि वह मां-पापा को पूरी बात बता देगी। इससे घबराकर आरोपी ने उसका गला दबा दिया।
चल रही सांसें ,माँ से सामने  फिर मारा
लडक़ी के बेहोश होने पर आरोपी ने मां को जगा कर पूरी बात बताई। मां ने देखा, तो बच्ची की सांसें चल रही थीं। इसके बाद आरोपी ने मां के सामने ही बहन का गला दोबारा दबा दिया। इतने में दोनों बहन भी जाग गईं। उन्होंने बदनामी के डर से पूरी घटना को छिपा लिया। रात भर बेटी के शव के साथ घर में अनजान बनकर सोते रहे।
सबके सामने रोने का नाटक
सुबह जब घटना का पता चला, तो पुलिस मौके पर पहुंची। सूचना पर पिता भी सूरत से दूसरे दिन आ गए। पुलिस ने सभी के बयान दर्ज किए। मां ने बताया कि बेटी को किसी कीड़े ने काट लिया है। पुलिस के सामने चारों रोने का नाटक करते रहे। पुलिस ने पीएम रिपोर्ट का इंतजार किया।
प्रदर्शन किया, चक्काजाम में  भी शामिल हुए
घटना के बाद परिजन ने गांव वालों के साथ मिलकर कार्रवाई की मांग को लेकर चक्काजाम कर दिया। पुलिस के आश्वासन के बाद जाम खोला। 15 दिन बाद पीएम रिपोर्ट में बच्ची के साथ रेप और गला घोंट कर मारने की पुष्टि हुई। तब तक पुलिस के हाथ कोई सबूत नहीं लगा। परिजन ने दोबारा से चक्काजाम कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान भीम आर्मी शामिल हो गई थी।
मोबाइल का गलत इस्तमाल बना कारण
इस पूरे मामले में यह बात भी निकल कर सामने आई है कि 13 साल के लडक़े के पास 24 घंटे मोबाइल रहने की जरुरत ही क्या थी। बिना निगरानी के मोबाइल का गलत इस्तमाल करने के कारण की 13 साल का लडक़ा इस भाव और मनोदशा में पहँुचा की अपनी सगी छोटी 9 साल की बहन के साथ ये हैवानियत कर बैठा। यह बड़ी सीख है उन अभिभावकों के लिए जो मोबाइल के मामले में अपने बच्चों पर निगरानी नहीं करते है।
ऐसे हुआ शक
अज्ञात आरोपी तक पहुंचने के लिए पुलिस ने कार्यवाही की गति बढ़ा दी और पुलिस ने शक के आधार पर क्षेत्र के  50 संदिग्ध लोगों से पूछताछ की। जिसपर संदेह हुआ उन लोगों का मेडिकल परीक्षण भी कराया, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। इस दौरान पुलिस ने हर चौथे दिन मां और भाई-बहन को पूछताछ के लिए बुलाया, लेकिन हर बार वे बयान बदलते रहे। इसी बात से पुलिस को घरवालों पर ही शक हुआ। सख्ती से पूछताछ करने पर मां ने वारदात कबूल कर ली। लेकिन इस घटना से जहाँ एक और सभी को चौंका दिया है वहीं समाज के सामने बड़ा सवाल भी खड़ा कर दिया है की आखिर इस घटना से हम क्या सीखें और और अपने बच्चों की परवरिश और उनको रिश्ते नाते का महत्व और सही गलत का पाठ कैसे पढ़ाये।

Jai Lok
Author: Jai Lok

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Home » अपराध » ऐसी घटनों से तो मानवता ही मर जाए 13 साल के भाई ने किया 9 साल की सगी बहन से रेप, माँ और बहनों के सामने गला घोंटा :मोबाइल का गलत इस्तमाल बना कारण
best news portal development company in india

Top Headlines

Live Cricket