Download Our App

Home » कानून » जर्जर भवन की जगह अब बनेगा शानदार उद्यान-महापौर

जर्जर भवन की जगह अब बनेगा शानदार उद्यान-महापौर

जन भावनाओं के अनुरूप होगा कार्य, पूरी करेंगे माँग
जबलपुर (जयलोक) विगत दिवस नगर निगम प्रशासन द्वारा महापौर के निर्देश पर और आयुक्त प्रीति यादव के मार्गदर्शन में बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए नगर निगम के ही पुराने खंडहर हो चुके एक वाचनालय को ध्वस्त करने की कार्यवाही की गई। जर्जर हो चुके इस भवन की जगह शानदार उद्यान की मांग सैकड़ों लोगों ने महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू, विधायक अभिलाष पांडे, आयुक्त नगर निगम श्रीमती प्रीति यादव से की है। महापौर श्री अन्नू ने कहा है कि जनभावनाओं के अनुरूप ही कार्य होगा और यहां नगर निगम के इस खाली हुए भूखंड पर शानदार गार्डन का निर्माण किया जाएगा।
महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू वर्तमान में पर्यावरण को लेकर काफी कार्य कर रहे हैं। डॉ. राजेंद्र प्रसाद वार्ड में एक भी उद्यान नहीं है। सालों से इस बात की मांग उठ रही है कि यहां पर महिलाओं बच्चों और बुजुर्गों के लिए पैदल टहलने और खेलने के लिए एक उद्यान बहुत जरूरी है। ऐसी स्थिति में इस भूखंड में गार्डन बनाने की मांग 2 सालों से उठ रही है। पूर्व में भी महापौर और नगर निगम आयुक्त को सैकड़ों लोगों ने हस्ताक्षर कर इस बात की मांग की है। यह भूखंड बहुत ही तंग मोहल्ले और सकरी गलियों के बीच में स्थित है। यहां पर गार्डन बन जाने से यहां पर क्षेत्रीय लोगों को इसका बहुत लाभ मिलेगा। बुजुर्गों और महिलाओं को विशेष कर इसका फायदा मिलेगा क्योंकि वर्तमान में इनके पैदल घूमने या अच्छा समय गुजारने का कोई भी स्थान यहां पर नहीं है। महापौर श्री अन्नू ने कहा है कि वह जल्दी इस क्षेत्र का दौरा करेंगे और उसके अनुरूप आगे की योजना तय कर गार्डन से संबंधित निर्णय लिया जाएगा।
दूसरी ओर क्षेत्रीयजनों ने उद्यान की मांग को लेकर स्पष्ट कहा है कि वे यहां पर किसी भी प्रकार का अन्य निर्माण नहीं होने देंगे। यह स्थान वर्तमान भौगोलिक स्थिति के अनुसार केवल उद्यान और ओपन जिम के लिए उपयुक्त है। यहां किसी भी प्रकार के सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित होना संभव नहीं है। ऐसी स्थिति में केवल सैकड़ों हजारों लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा इसके लिए कोई भी तैयार नहीं है।
महापौर और आयुक्त को जन भावनाओं से अवगत करवा दिया गया है एवं उद्यान की मांग को प्रबलता से उठाया गया है। महापौर जगत बहादुर सिंह ने स्पष्ट रूप से कहा है कि जन भावनाओं के अनुरूप ही कार्य किया जाएगा। भौगोलिक स्थिति के अनुसार अगर उद्यान बनना उपयुक्त है तो शानदार उद्यान का ही निर्माण किया जाएगा।
Jai Lok
Author: Jai Lok

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Home » कानून » जर्जर भवन की जगह अब बनेगा शानदार उद्यान-महापौर