Download Our App

Home » अपराध » जुलाई माह रहा हत्या और चाकूबाजी के नाम : खूब चले चाकू, बहा खून, हुई 5 हत्याएँ

जुलाई माह रहा हत्या और चाकूबाजी के नाम : खूब चले चाकू, बहा खून, हुई 5 हत्याएँ

 जबलपुर (जयलोक) @राकेश शुक्ला
जुलाई माह चाकूबाजी के नाम रहा, भले ही पुलिस ने कॉम्बिंग गश्त में अनेकों बदमाशों को सलाखों के पीछे पहुँचा दिया हो। लेकिन चाकूबाजी की घटनाओं ने जुलाई माह में जहाँ तीन जिंदगियों को मौत की नींद सुला दिया तो वहीं एक दर्जन से अधिक लोगों को अस्पताल पहुँचा दिया। 30 दिनों में डेढ़ दर्जन से ज्यादा चाकूबाजी की घटनाएं सामने आईं। वहीं पाँच वारदातों में भी कम उम्र के युवाओं ने जरा सी बात पर पाँच लोगों की जान ले ली। हालांकि सभी आरोपी अब सलाखों के पीछे हैं। लेकिन चाकूबाजी की बढ़ती घटनाएं चिंता का विषय बन गई हैं।
ऑनलाइन खरीद रहे चाकू
शहर के कम उम्र के बदमाशों द्वारा ऑन लाइन चाकू खरीदे जा रहे हैं। इसमें बदमाशों के लिए सबसे खास चायना चाकू है, जो आसानी से ऑनलाइन खरीद रहे हैं। हालांकि पूर्व में पुलिस अधीक्षक द्वारा ऑनलाइन चाकू खरीदी पर प्रतिबंध लगाया था और जितनी भी ऑनलाइन खरीदी की साइड हैं उनसे ऑनलाइन चाकू खरीदने वालों की जानकारी भी मांगी थी। लेकिन समय के साथ मामला ठंडा होता गया और बदमाशों के नाम लिस्ट से गायब होते गए।
शराब के लिए दो जगह चले चाकू
24 जुलाई को थाना कोतवाली में सुशील पाण्डे ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि दमोहनाका में चाय की दुकान चलाता है। वह अपनी चाय की दुकान पर था तभी गोलू चैधरी उसकी चाय की दुकान पर आया और शराब पीने के लिये 500 रूपये मांगने लगा। उसने रूपये देने से मना किया तो चाकू से हमलाकर कोहनी के नीचे हाथ में चोट पहुॅचा दी। इसी तरह लार्डगंज थाना क्षेत्र में 22 जुलाई को पिंकू मजूमदार ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह गोलबजार डाक्टर पवन स्थापक के हास्पिटल के बाजू में अपने देास्त सुयेज अख्तर लश्कर के कमरे पर खाना खाने गया था। वहां पर भावेश कुमार और सुयेज अख्तर लश्कर पहले से थे हम तीनों कमरे में खाना खाने की तैयारी कर रहे थे तभी नदीम खान और प्रिंस आये और दोनों शराब पीने के लिये 500 रूपये की मांग करने लगे। उसने पैसे देने से मना किया तो दोनों ने चाकू से हमला कर दिया।
घर जा रहे युवक परचाकू से हमला
अधारताल थाने में शुभम शर्मा निवासी गौतमनगर अधारताल ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह अपने घर कि ओर महाराजपुर वापस जा रहा था तभी रास्ते में महराजपुर कमानिया गेट के सामने उसका दोस्त कोमल गोटिया मिल गया जिससे बात करने लगा तभी शंभू गोटिया और छोटू चैधरी आये दोनों पुरानी बात को लेकर गाली गलौज करने लगे, उसने गालियां देने से मना किया तो शंभू गोटिया ने चाकू से हमलाकर दोनों हाथ में चोट पहुॅचा दी तथा दोनों जान से मारने की धमकी देते हुये भाग गये।
पुरानी रंजिश पर चाकू से हमला
20 जुलाई को थाना हनुमानताल में रवि कुमार तिवारी ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि  रात 1-15 बजे अपने घर के बाहर गेट के पास खड़ा था उसी समय करन खरे अपने साथी संजय चौधरी, पवन चैहान के साथ आया और पुरानी रंजिश को लेकर गाली गलौज करने लगा। उसने गालियां देने से मना किया तो संजय, पवन ने चाकू से हमलाकर कर वायें जांघ में चोट पहुॅचा दी।
मारपीट करने वाले  आरोपियों की तलाश
16 जुलाई को रांझी में संतोष रजक निवासी पुराना शोभापुर ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह प्रेस करने की दुकान लगाता है। उसके दुकान के सामने प्रफुल्ल गुप्ता, लकी गुप्ता उर्फ  कछुआ सब्जी की दुकान लगाते हैं। वह अपनी दुकान पर था वह थोड़ी सी शराब पिया था प्रफुल्ल गुप्ता एवं लकी गुप्ता उर्फ  कछुआ बोले कि तुम अकेले अकेले शराब पी रहा है हमें भी शराब पीने के लिये पैसे दो, उसने मना किया तो दोनों ने सब्जी की दुकान से चाकू निकाला और चाकू से हमलाकर दाहिने पैर के घुटने में हमला कर दिया।
पुरानी रंजिश पर चाकू से प्राणघातक हमला
केण्ट थाना क्षेत्र में चाकूबाजी की घटना में घायल कमल छीपा ने बताया कि वह टे्रन में चना मूंगफली बेचने का काम करता है। वह अपने घर से बाहर घूमने के लिये जा रहा था जैसे ही घर से थोडी दूर पहॅुचा तभी रितिक अग्रवाल ने उसका रास्ता रोक लिया एवं पुरानी रंजिश के चलते गाली गलौज हुए पेट चाकू से पेट में हमलाकर घायल कर दिया।
दो पक्षों में चले चाकू
हनुमानताल थाना क्षेत्र में दो पक्षों के बीच हुए विवाद में जमकर चाकू चले।  मोहम्मद वामिस ने बताया कि राजाबाबा कुटी चैराहा में बैठकर मोबाइल में गेम खेल रहा था तभी वहां राजाबाबा कुटी का रहने वाला जीशान मंसूरी आया और गोली देने लगा। उसने विरोध किया तो जीशान ने चाकू से हमलाकर सिर में चोट पहुॅचा दी। उसकी मां बीच बचाव करने आई तो जीशान ने उसकी मां के दाहिने हाथ में चाकू मार दिया।
मारपीट करने वाले आरोपियों की तलाश
11 जुलाई को अधारताल थाने में सोनू अंसारी ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि प्लास्टिक का काम करता है। वह अपने दोस्त मोनिस अंसारी के साथ अमखेरा से वापस हनुमानताल आ रहे थे तभी रोहित चक्रवर्ती अपने एक दोस्त के साथ मिला वह उनके पास रुका तो उसे गाली गलौज करने लगा, उसनेे गाली देने से मना किया तो रोहित ने अपने पास रखे चाकू से मेरे बाएं पैर की जांघ में चोट पहुॅचा दी।
चाकू की नोंक पर लूट
17 जुलाई को डुमना रोड पर घूमने जा रहे युवकों पर चाकू से हमला कर मोबाईल एवं मोटर सायकिल लूटी गई। इस मामले में खमरिया थाने में शिकायत दर्ज कराई गई। जिसमें प्रियांजल दुबे ने रिपोर्ट दर्ज करायी थी कि विशाल बोरकर, अंकित साहू तीनो एक ही मोटर सायकल में बैठकर डुमना एयरपोर्ट घूमने जा रहे थे। रास्ते में 1 मोटर सायकिल मे 4 लोग आए और चारों ने मोबाईल, पर्स और मोटर साइकिल लूटकर भाग निकले। इस दौरान एक युवक पर चाकू से हमला भी किया गया।
बेलबाग में चले चाकू
बेलबाग क्षेत्र में साहिल वंशकार संकेत एवं अनमोल ने शराब पीने के लिए पैसों की माँग की। पैसे ना देने पर चाकू से हमला कर दिया।
सलमान पर कैफ ने चलाए चाकू
हनुमानताल थाना क्षेत्र में सलमान अली पर कैफ  नामक युवक ने चाकू से हमला किया। सलमान ने बताया कि पुराने विवाद पर गालीगलौज करते हुये चाकू से हमल कर हाथ पैर में चेट पहुंचा दी।
शराबी ने किया लहुलुहान
सिविल लाइन थाने में आशीष कुमार विश्वकर्मा ने रिपोर्ट दर्ज करायी कि वह वेंडर का काम करता है। रात में अपने साथी शंकर कोल के साथ रेल्वे स्टेशन से घर लौट रहा था। तभी अमित एवं हेमत मिले और शराब पीने के लिये रूपये मांगने लगे उसने रूपये देने से मना किया तो गाली गलौज करते हुये हुए चाकू से सिर पर हमला किया। इसी तरह बेलबाग क्षेत्र में अयान उर्फ  रॉबी अपने साथी अनिकेत के साथ सिविक सैंटर से खाना लेकर घर वापस आ रहा था। जैसे ही बेलबाग टोरिया में मंदिर के पास पहुंचा जॉ निहाल गिरानिया एवं गुल्लू गौतेल मिले और शराब पीने के लिये रूपये मांगने लगे। रूपये देने से मना करने पर चाकू से हमला किया गया।
कार चालक पर चाकू से हमला
27 जुलाई को रंाझी में दिलीप सिंह रावत अपने दोस्त तापस मलिक के साथ अपनी कार से वापस अपने घर मढ़ई जा रहा था। रिछाई बस्ती के पास पहुॅचे तभी शुभम, बब्बू और करन ने हाथ देकर हम लोगों की गाड़ी को रोका जब उसने पूछा गाड़ी क्यों रोकी तो तीनों शराब पीने के लिये पैसों की मांग करने लगे। पैसे ना देने पर चाकू से हमला किया गया।
कूलर बंद करने की बात पर  युवक की चाकू मारकर हत्या
10 जुलाई को शादी समारोह में कूलर बंद करने की बता पर दुलहन के भाई की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। मामला विजय नगर का था। यहाँ राज काला का सौरभ देयक एवं आदर्श तिवारी का कूलर बंद करने की बात पर विवाद हुआ था। उसी समय सौरभ देयक ने अपने मोबाईल से अपने भाई सिद्धार्थ देयक को फोन लगाकर बुलाया और चार लोगों ने मिलकर चाकू से हमला कर राजा की हत्या कर दी। वादरात के कुछ घंटों बाद ही पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था।
एक तरफा प्यार में पागल प्रेमी  ने की प्रेमिकी की हत्या
ओमती क्षेत्र में प्यार में पागल प्रेमी ने अपनी प्रेमिका की चाकू मारकर हत्या कर दी। आरोपी को पुलिस ने वारदात के कुछ घंटों बाद ही गिरफ्तार कर लिया था। आरोपी गुफरान और मृतिका तमन्ना एक दूसरे को पहले से जानते थे। जब तमन्ना ने गुफरान से बातचीत बंद कर दी तो आरोपी ने उसकी चाकू मारकर हत्या कर दी।
प्यार में असफल युवक ने चाकू मारकर की हत्या
इसी तरह हत्या का दूसरा मामला चरगवां थाना क्षेत्र का है, यहां गांव कुलोन में 16 साल की एक लडक़ी अपनी मौसी के घर रहकर पढ़ाई कर रही थी।  लडक़ी अपने घर के बाहर बैठकर बर्तन साफ  कर रही थी। तभी उसी गांव का रहने वाला आरोपी ईशू पटेल वहां पहुंचा और उसने लडक़ी अपने साथ चलने के लिए कहा लेकिन लडक़ी ने मना करते हुए उसे भगा दिया। उस वक्त तो आरोपी चला गया लेकिन कुछ देर बाद वह चाकू लेकर आया और लडक़ी पर ताबड़तोड़ वार कर दिया। अस्पताल पहुँचने से पहले ही नाबालिग की मौत हो गई।
घर के बाहर खड़े युवक की  चाकू मारकर हत्या
19 जुलाई को मक्कान नगर में घर के बाहर खड़े युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। 17 वर्ष के अरहानुद्दीन उर्फ  अरहान पर नौशाद और उसके साथी ने चाकू से हमला किया था।
घमापुर में चाकू मारकर  छात्र की हत्या
18 जुलाई को घमापुर में मामूली सी बात पर एक युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। जिसका एक वीडियो भी सामने आया था। मृतक शुभम शहर पढ़ाई करने आया था। जिसमें मोटर साइकिल से आगे निकलने की बात पर एक दर्जन युवकों ने उसके साथ मारपीट कर चाकू से हमला किया। इस हमले में शुभम का दोस्त मानस भी घायल हुआ था।

Jai Lok
Author: Jai Lok

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Home » अपराध » जुलाई माह रहा हत्या और चाकूबाजी के नाम : खूब चले चाकू, बहा खून, हुई 5 हत्याएँ
best news portal development company in india

Top Headlines

रिटायर्ड आईएएस निकला धनकुबेर घर में मिले करोड़ों के हीरे ईडी ने देश भर के कई ठिकानों पर की छापेमार कार्रवाई

नई दिल्ली लोटस 300 प्रोजेक्ट मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने देश भर में कई ठिकानों पर छापेमारी की। नोएडा,

Live Cricket