Download Our App

Home » हादसा » डुमना एयरपोर्ट की आधुनिक छत का हिस्सा गिरा, चरपट हो गई कार चालक बाल-बाल बचा, बड़ा हादसा टला

डुमना एयरपोर्ट की आधुनिक छत का हिस्सा गिरा, चरपट हो गई कार चालक बाल-बाल बचा, बड़ा हादसा टला

जबलपुर (जयलोक)। डुमना एयरपोर्ट पर आज सुबह एक बड़ा हादसा होने से बच गया। यहां आज सुबह अचानक ही टर्मिनल भवन के पोर्च की छत का कुछ हिस्सा नीचे गिर गया। इस दौरान पोर्च के नीचे एक  कार खड़ी थी जो मलबे की चपेट में आ गई और बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। गनिमत तो यह थी कि इस दौरान कार में कोई नहीं था। हादसे के दौरान चालक कार के पास ही था लेकिन वह बाल-बाल बच गया। इस हादसे के बाद वहां उपस्थित लोगों ने इसका वीडियो बनाया और सोसल मीडिया पर वायरल कर दिया। मामले में कहा कि वर्षा की वजह से केएनओपी में पानी भरा और वह क्षतिग्रस्त हो गया। एयरपोर्ट अथॉरिटी का कहना है कि इस मामले में जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। डिजाइन और सुरक्षा मापदंडों का ध्यान रखा जा रहा है।
हाल ही में लोकार्पित किया गया था एयरपोर्ट
जिस जगह पर ये हादसा हुआ उस भवन को हाल ही में लोकार्पित किया गया था। एयरपोर्ट के विस्तार में करीब 450 करोड़ रुपये खर्च हुए। यह हासदा सुबह के वक्त हुआ। वर्षा के बीच पैसेंजर ने अपनी कार एमपी 20 जेड सी 5496 को टर्मिनल भवन के पोर्च पर खड़ी की। भवन के बाहर केएनओपी लगी हुई है।
लोहे से बनी केएनओपी में भरा था पानी
जाँच के दौरान यह बात सामने आ रही है कि पानी निकासी नहीं होने से लोहे से बनी केएनओपी पर भार बढ़ गया था और कुछ ही पल में केएनओपी का हिस्सा टूटकर नीचे कार की छत पर गिरा। कार किसी इनकम टैक्स अधिकारी की बताई जा रही है। घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। लेकिन इस घटना ने टर्मिनल बिल्डिंग की गुणवत्ता को बुरी तरह से बेनकाब कर दिया है। टर्मिनल बिल्डिंग का ये हिस्सा अगर एयरपोर्ट पर भीड़ भाड़ के दौरान गिरता तो निश्चित तौर पर बड़ी जनहानि से इनकार नहीं किया जा सकता था।
पहली बारिश मेें खुली पोल
इस मामले में खास बात यह है कि हाल ही में दस मार्च को 450 करोड़ की लागत से एयरपोर्ट के इस नए भवन का निर्माण किया गया है। लेकिन पहली बारिश में ही इसकी पोल खुल गई। जबकि भवन के निर्माण के दौरान सुरक्षा को लेकर बड़े बड़े दावे किए गए थे।  लेकिन मानसून की शुरूआत में ही थोड़ी सी बारिश यह भवन नहीं झेल पाया। जबकि अभी पूरा बारिश का मौसम ही बाकी है।

Jai Lok
Author: Jai Lok

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Home » हादसा » डुमना एयरपोर्ट की आधुनिक छत का हिस्सा गिरा, चरपट हो गई कार चालक बाल-बाल बचा, बड़ा हादसा टला