Download Our App

Home » राजनीति » धरने पर बैठे कांग्रेसी पार्षदों के लिए नाश्ता लेकर पहुँचे महापौर

धरने पर बैठे कांग्रेसी पार्षदों के लिए नाश्ता लेकर पहुँचे महापौर

जबलपुर (जय लोक)
कांग्रेस के पार्षद बहुमत से बजट नगर निगम सदन से पारित हो जाने के बाद नाराज होकर आसंदी के समक्ष धरने पर बैठ गए थे। नेता प्रतिपक्ष अमरीश मिश्रा, अयोध्या तिवारी, संतोष दुबे, जितेंद्र ठाकुर, वकील अंसारी, राकेश पांडे, शफी हीरा आदि ने इसे सत्ता पक्ष की हठधर्मिता और बहुमत का दुरुपयोग बताते हुए धरना शुरू कर दिया था। कांग्रेस पार्टी ने कहा कि उन्हें नगर के महत्वपूर्ण बजट के विषय पर बोलने का अवसर ही नहीं दिया गया एवं तानाशाही से इस बजट को पारित कर लिया गया। कल रात भर कांग्रेस के पार्षदों ने सदन में धरना दिया। आज सुबह मानवीय संवेदना दिखाते हुए महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू और वरिष्ठ पार्षद कमलेश अग्रवाल धरने पर बैठे कांग्रेस के पार्षदों के लिए नाश्ता लेकर सदन पहुँचे। महापौर ने विपक्ष के साथी पार्षदों से कहा कि 3 दिन पर्याप्त रूप से बजट पर चर्चा का अवसर अध्यक्ष द्वारा सभी को दिया गया। कांग्रेस के अधिकांश पार्षदों ने विषय पर अपनी बात रख ली थी। हमने सत्ता पक्ष और विपक्ष के पार्षदों से जितने भी सकारात्मक सुझाव प्राप्त हुए उन्हें बजट में शामिल कर संशोधन करने के पश्चात ही बजट पारित किया है।
महापौर ने विपक्ष के पार्षदों से आग्रह किया कि बजट पारित होने के बाद अब उसे लेकर बैठक नहीं बुलाई जा सकती। इसलिए इस प्रकार से सदन में धरना प्रदर्शन करना उचित नहीं है। सभी साथी पार्षदों को सुझाव रखने का पूर्ण अवसर दिया गया। कुछ पार्षदों ने बजट के अलावा अन्य विषयों पर बातें कर समय नष्ट किया। विपक्ष के पार्षदों की ओर से जो भी अच्छे सुझाव प्राप्त हुए थे उन्हें बजट में शामिल कर लिया गया। इसके साथ ही सत्ता पक्ष की ओर से जिन साथी पार्षद ने नगर हित में अच्छे सुझाव दिए हैं उन्हें भी बजट में शामिल कर संशोधित बजट ही पारित किया गया है।
रात में केवल पाँच पार्षद थे मौजूद एकजुटता नजर नहीं आई: कमलेश अग्रवाल
सदन में कांग्रेस पार्षदों द्वारा दिये गये धरने में कांग्रेस पार्षद दल की एकजुटता कम नजर आई। इस वक्त जब हर वार्ड में वहाँ की जनता को सर्वाधिक अपने पार्षदों की जरूरत है ऐसे समय में वेबजह के मुद्दों को तूल देकर धरना प्रदर्शन करना उचित नहीं नहीं माना जायेगा। कांग्रेस पार्षद दल के केवल पाँच सदस्य ही धरने पर मौजूद थे। बजट पर बोलने के लिए निगम अध्यक्ष ने सभी पर्याप्त अवसर दिया है।

Jai Lok
Author: Jai Lok

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Home » राजनीति » धरने पर बैठे कांग्रेसी पार्षदों के लिए नाश्ता लेकर पहुँचे महापौर