Download Our App

Home » अपराध » नई फॉर्च्यूनर कार के चक्कर में हो रहा जगह – जगह अवैध उत्खनन

नई फॉर्च्यूनर कार के चक्कर में हो रहा जगह – जगह अवैध उत्खनन

जबलपुर/सिहोरा (जयलोक)
शीर्षक पढक़र आप थोड़ा सोच में पड़ गए होंगे कि आखिर यह कहानी क्या है। परन्तु जब आप इस पूरे  मामले को समझेंगे तो आपके भी पैरों तले से ज़मीन खिसक जाएगी।
जबलपुर जिले की सिहोरा विधानसभा क्षेत्र में अचानक एकाएक अवैध उत्खनन विधानसभा चुनाव के बाद जमकर धड़ल्ले से खुलेआम होना आम बात हो गई है।परन्तु अचानक एकदम से अवैध खनन माफिया इतना सक्रिय होकर अवैध उत्खनन कर क्यों रहे है यह सवाल उठ रहे हैं। कारण क्या था जब इसके पीछे की सच्चाई सामने आई तो पता चला कि एक नई फॉर्च्यूनर कार के चक्कर मे अवैध खनन को खुली छूट मिल गई है।  कहीं भी कुछ भी खनन करो पूरा समर्थन रहेगा बस एक सफेद पोश नेता को नई फॉर्च्यूनर कार बस गिफ्ट में दे दो। और जितना मर्जी जहाँ जहाँ अवैध उत्खनन करना हो और जिस खनिज का करना हो धडल्ले से करो।
विधानसभा चुनाव के बाद जमकर सक्रिय हो गया खनिज माफिया
सिहोरा तहसील में पूर्व में थोड़ा बहुत या कह लें छूटपुट ही खनिजों की चोरियां हुआ करती थी। और कहीं कहीं अवैध उत्खनन ही हुआ करता था। परन्तु नगर में जमकर चर्चा है कि विधानसभा चुनाव के बाद एक सफेद पोश नेता ने खनिज माफियों को खुली छूट के साथ संरक्षण भी दे दिया कि जिसकी मर्जी जहाँ पर खनन करना हो कर लेवे बस एक नई फॉर्च्यूनर कार बस गिफ्ट में उसे दे दिया दो।
सिहोरा में है खनिजों का भंडार
सिहोरा और आसपास के ग्रामीण छेत्रों में मैग्नीज, आयरन, मुरुम, रेत, बाक्साइड, रेड ऑक्साइड, जैसे अनेक खनिजों का अपार भंडार है। जिसके चलते सफेद पोश नेता ने खनिज चोरों से नई फॉर्च्यूनर कार की मांग कर डाली और बदले में खुली छूट भी देदी की जहाँ पर अवैध उत्खनन करना हैं कर डालो। और इन सफेद पोश नेता द्वारा अनेक जगहोँ पर हो रहे अवैध उत्खन पर हो रही अनेक कार्यवाही और खनिज चोरों के बचाव में फ़ोन भी किये जाने की चर्चा जोरो पर हैं ।

Jai Lok
Author: Jai Lok

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Home » अपराध » नई फॉर्च्यूनर कार के चक्कर में हो रहा जगह – जगह अवैध उत्खनन
best news portal development company in india

Top Headlines

रिटायर्ड आईएएस निकला धनकुबेर घर में मिले करोड़ों के हीरे ईडी ने देश भर के कई ठिकानों पर की छापेमार कार्रवाई

नई दिल्ली लोटस 300 प्रोजेक्ट मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने देश भर में कई ठिकानों पर छापेमारी की। नोएडा,

Live Cricket