Download Our App

Home » अपराध » नगर पालिका सिहोरा के कर्मचारी ने कर दिया 13 लाख 50 हजार का खेला : नगर पालिका द्वारा कर्मचारी को सेवा से किया मुक्त, जाँच शुरू

नगर पालिका सिहोरा के कर्मचारी ने कर दिया 13 लाख 50 हजार का खेला : नगर पालिका द्वारा कर्मचारी को सेवा से किया मुक्त, जाँच शुरू

सिहोरा (जयलोक)। सिहोरा नगर पालिका परिषद् में एक दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी ने हितग्राहियों को मिलने वाली शासन से  सहायता राशि पर जमकर घपला किया है। गुरुवार को नगर पालिका में आयोजित प्रेसिडेंट इन काउंसिल की मीटिंग में उसे समय सन्नाटा पसर गया जब भारतीय जनता पार्टी के वार्ड क्रमांक 7 के पार्षद ने नगर पालिका में पदस्थ कर्मचारी द्वारका कोरी पर मुख्यमंत्री संबल योजना अनुग्रह राशि वितरण पर हितग्राहियों को मिलने वाली राशि पर रकम लेने का आरोप लगाया गया। प्रेसिडेंट इन काउंसिल में पार्षद के लिखित आवेदन पर आनन-फानन में संबंधित लिपिक के खिलाफ कार्यवाही करने का प्रस्ताव पारित किया गया उसके खिलाफ लगाए आवेदन की जाँच करने और जाँच में सत्यता पाए जाने पर लिपिक के खिलाफ एफआईआर कराई जाने की बात भी सामने आई है।
प्रेसिडेंट इन काउंसिल की बैठक में आया मामला- नगर पालिका अध्यक्ष संध्या दिलीप दुबे की अध्यक्षता सदस्य पार्षद गणों  की  उपस्थिति में प्रेसिडेंट इन काउंसिल की बैठक चल रही थी बैठक के दौरान वार्ड क्रमांक 7 के पार्षद जवाहर कोल ने आरोप लगाया कि उनके वार्ड में मुख्यमंत्री संबल योजना के पाँच हितग्राहियों आश्रितों की मृत्यु हो गई थी संबंधित हितग्राहियों ने मुख्यमंत्री संबल योजना के अंतर्गत अनुग्रह योजना का लाभ प्राप्त करने नगर पालिका कार्यालय में अपने-अपने आवेदन पत्र प्रस्तुत किया। योजना में मिलने वाली राशि पर नगर पालिका कर्मचारी ने हितग्राहियों से योजना का लाभ दिलाने में योजना में देय राशि में आधी राशि देने का सौदा किया सुरेंद्र ठाकुर को उसके पुत्र दुर्घटना में मृत्यु होने पर अनुग्रह राशि चार लाख स्वीकृत की गई जिस पर कर्मवारी द्वारका कोरी ने उनसे एक लाख रुपए लिए वर्षा बर्मन को स्वीकृत दो लाख रुपए में से लिपिक ने 85 हजार रुपए लेने के आरोप लगाया गया। वहीं मान बाई कोरी की सामान्य मृत्यु होने पर दो लाख रुपए की स्वीकृति मिली पुत्र होने के नाते कर्मचारी द्वारा पूरी राशि लिपिक कर्मचारी ने ले ली थी।
5 हितग्राहियों से ले लिए 50-50 हजार तो 9 लाख 50 हजार रू का अलग खेल- मुख्यमंत्री संबल योजना का हितग्राहियों को लाभ दिलाने के नाम पर 50- 50 हजार रू नगर पालिका कर्मचारी द्वारा लिए गए तो वहीं एक हितग्राही से 1 लाख रू और एक हितग्राही से 85 हजार रू ले लेने का आरोप लगाया गया है। तो वहीं पीएमएफ पार्टल पर सुनहरा कल वेलफेयर फांउडेशन के नाम पर 9 लाख 50 हजार रू का खेल खेलने का भी मामला सामने आया हैं।
इन हितग्राहियों के नाम आये सामने- मुख्यमंत्री संबल योजना पर नगर पालिका कर्मचारी द्वारा जिन हितग्राहियों के साथ खेल खेला गया है। उनमें सुरेंद्र ठाकुर पिता तेज सिंह, वर्षा बर्मन पिता भरोसे बर्मन, गुड्डी बाई कोल पति टिल्लू कोल , रज्जू कोल पिता झल्ला कोल एवं मान बाई कोरी पति दुलीचंद कोरी अन्य हितग्राही शामिल है। और इस नगर पालिका द्वारा किन किन हितग्राहियों को अपना शिकार बनाया गया है। यह जाँच के बाद और उजागर होगा और इस कर्मचारी द्वारा किस किस कार्य के नाम पर हिग्राहियों से रकम ऐठ ली गई है। उसकी भी जाँच की जाएगी तो और नए-नए खुलासे होंगे। कर्मचारी द्वारका कोरी के सभी कार्यो की कराई जाए जाँच तो होंगे अनेक खुलासे- सिहोरा के गणमान्य जनों ने नगर पालिका कर्मचारी द्वारका कोरी के द्वारा किए जा रहे मुख्यमंत्री संबल योजना के साथ-साथ अनेक कार्यो की निष्पक्षता से जाँच कराने की माँग है। जिसमें अनेक मामले सामने आएंगे और इस कर्मचारी के और काले कारनामों का खुलासा भी होगा।
सीएमओ जय श्री चौहान ने जय लोक को दी मामले की पूरी जानकारी- नगर पालिका सीएमओ जय श्री चौहान द्वारा जय लोक को जानकारी देते हुए बताया नगर पालिका कर्मचारी द्वारका कोरी की मिली शिकायतों पर जब प्रथम दृष्टया सामने आया कि द्वारका कोरी द्वारा मुख्यमंत्री संबल योजना के नाम पर एक हितग्राही से 1 लाख रूपये एक हितग्राही से 85 हजार रू व 5 हितग्राहियों से अलग 50-50 हजार रू लिए गए हैं। तो वहीं सुनहरा कल फांउडेशन के 9 लाख 50 हजार रू का मामला सामने आया है। इस संपूर्ण मामले की जाँच कराकर एफआईआर भी कराई जाएगी। अभी तत्काल कार्यवाही करते हुए कर्मचारी द्वारका कोरी को सेवा से मुक्त कर दिया गया है।

Jai Lok
Author: Jai Lok

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Home » अपराध » नगर पालिका सिहोरा के कर्मचारी ने कर दिया 13 लाख 50 हजार का खेला : नगर पालिका द्वारा कर्मचारी को सेवा से किया मुक्त, जाँच शुरू
best news portal development company in india

Top Headlines

रिटायर्ड आईएएस निकला धनकुबेर घर में मिले करोड़ों के हीरे ईडी ने देश भर के कई ठिकानों पर की छापेमार कार्रवाई

नई दिल्ली लोटस 300 प्रोजेक्ट मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने देश भर में कई ठिकानों पर छापेमारी की। नोएडा,

Live Cricket