Download Our App

Home » कानून » हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव की घमासान जारी : पाँच दिन बाद 13 मई को होगा मतदान,62 प्रत्याशी मैदान में

हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव की घमासान जारी : पाँच दिन बाद 13 मई को होगा मतदान,62 प्रत्याशी मैदान में

जबलपुर (जय लोक)
इस बार हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव बड़े रोचक होने जा रहे है। नाम वापसी की अंतिम तारीख निकल चुकी है और हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में नामांकन दाखिल करने वाले किसी भी अधिवक्ता ने अपना नाम वापस नहीं लिया है। जिसके कारण प्रत्याशियों की अंतिम सूची में पूरे 62 नाम शामिल हैं जो चुनाव के मैदान में अपना भाग्य आजमाने के लिए डटे हुए हैं। अब आज से हाईकोर्ट में वकीलों के बीच चुनावी घमासान शुरू हो चुकी है। उम्मीदवार और उनके समर्थक समूह बनाकर वकीलों से जनसंपर्क कर रहे हैं। पांच दिन बाद  मतदान होने जा रहा है।कल सोमवार को नाम वापसी की अंतिम तारीख थी यह तारीख निकल चुकी है। आगामी 13 मई सोमवार को मतदान होना है। मुख्य चुनाव अधिकारी अधिवक्ता दिनेश उपाध्याय के अनुसार इस बार अध्यक्ष पद के लिए सात उम्मीदवार मैदान में हैं। निवर्तमान अध्यक्ष संजय वर्मा पुन: चुनाव मैदान में हैं। पूर्व अध्यक्ष रमन पटेल ,डीके जैन ,सुनील चौबे, प्रवीण वर्मा , आनंद चावला, के के पांडेय अध्यक्ष पद के लिए चुनाव मैदान में उतरे हैं।सचिव पद के लिए चार अधिवक्ताओं के बीच में मुकाबला होना है जिनमें निवर्तमान सचिव परितोष त्रिवेदी, असीम त्रिवेदी ,अशोक गुप्ता और ओपी अग्निहोत्री के बीच मुकाबला होगा और इनमें से कोई एक सचिव पद पर चुना जाएगा।
उपाध्यक्ष के लिए 14 उम्मीदवार
हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में उपाध्यक्ष पद के लिए सर्वाधिक 14 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किये हैं और कल अंतिम तिथि निकल जाने के बाद किसी ने भी नाम वापसी नहीं की है। उपाध्यक्ष पद के लिए 14 अधिवक्ताओं के बीच में मुकाबला होगा। इन 14 उम्मीदवारों में प्रकाश गुप्ता, देवेंद्र कुमार शर्मा, ज्ञानेंद्र पटेल, मुकेश मिश्रा, घनश्याम पांडे, योगेश मोहन तिवारी, नरेंद्र कुमार शर्मा, प्रमेंद्र सेन, सुनील मिश्रा ,विश्वास पलिया, अमित जैन ,अनीता कैथवास, शंभू दयाल गुप्ता, प्रशांत अवस्थी शामिल हैं। सहसचिव पद के लिए चार अधिवक्ताओं के बीच मुकाबला होना है जिनमें योगेश सोनी, जितेंद्र श्रीवास्तव,लव कुश मिश्रा और दीपक सिंह अपना भाग्य आजमा रहे हैं। वहीं कोषाध्यक्ष पद के लिए संगीता नायडू, सुरेंद्र खरे, धर्मेंद्र पांडेय, राजेंद्र प्रताप सिंह के बीच में मुकाबला होगा। पुस्तकालय सचिव पद के लिए रजनीश उपाध्याय ,पुष्पेंद्र वर्मा, अजय शुक्ला ,अमन शर्मा, चुनाव मैदान में है । इसके साथ ही हाई कोर्ट बार संगठन की कार्यकारिणी सदस्य के लिए विनोद मिश्रा, राजरूप पटेल, गरिमा तिवारी, हरीश शुक्ला , प्रेम नारायण वर्मा, कृष्ण कुमार द्विवेदी, अनुराग पटेल, विवेक पांडे ,तीरथ जायसवाल आदि ने नामांकन जमा कर चुनाव मैदान में दस्तक दी है।
प्रचार ने पकड़ी रफ्तार
मतदान की तारीख नजदीक आते ही चुनाव प्रचार ने जोर पकड़ लिया है। सचिव पद के लिए असीम त्रिवेदी जो कि स्वर्गीय आदर्शमुनि त्रिवेदी के पुत्र है ने पिता की तस्वीर को साथ लेकर साथी अधिवक्ताओं के बीच में जाकर आशीर्वाद देने की अपील की।

Jai Lok
Author: Jai Lok

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Home » कानून » हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव की घमासान जारी : पाँच दिन बाद 13 मई को होगा मतदान,62 प्रत्याशी मैदान में
best news portal development company in india

Top Headlines

हाईवा पलटा ऑटो पर -7 की मौत, 11 घायल: मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणा,विधायक ,कलेक्टर,एसपी पहुँचे मौके पर,घायलों से भी मिले

जबलपुर (जयलोक) जबलपुर जिले में बुधवार शाम बड़ा हादसा हो गया। तेज रफ्तार हाइवा एक यात्रियों से भरे ऑटो पर

Live Cricket