Download Our App

Home » कानून » स्कूल यूनीफार्म खरीदी में लूटने से अभिभावकों को बचाने की कोशिश : प्रदेश में पहली बार शहर में आयोजित हुआ यूनिफॉर्म मेला

स्कूल यूनीफार्म खरीदी में लूटने से अभिभावकों को बचाने की कोशिश : प्रदेश में पहली बार शहर में आयोजित हुआ यूनिफॉर्म मेला

पुस्तक मेले की कामयाबी के बाद यूनिफॉर्म मेले

से अभिभावकों को मिली राहत

जबलपुर (जय लोक)
प्रदेश में पहली बार स्कूली बच्चों के लिए यूनिफॉर्म एक ही जगह पर और वह भी रियायती दर पर उपलब्ध कराने के लिए कल से यूनिफॉर्म मेला शुरू हो गया है। जिसमें अभिभावक अपने बच्चों के लिए रियायती दर पर यूनिफॉर्म खरीदने के लिए बड़ी संख्या पहुंच रहे हैं।
कलेक्टर दीपक सक्सेना की पहल पर यूनिफॉर्म मेले का आयोजन किया गया है।जिला प्रशासन ने गोहलपुर स्थित जबलपुर गारमेंट फैशन डिजाइन क्लस्टर में यह यूनिफॉर्म मेला आयोजित कराया है। इस यूनिफॉर्म मेले में निजी स्कूलों की मनमानी को रोकने के लिए और अभिभावकों को राहत दिलाने के लिए यह जो यूनिफॉर्म मेला आयोजित कराया है इससे अभिभावकों में राहत अनुभव की जा रही है।
कलेक्टर दीपक सक्सेना ने पूरे प्रदेश में पहली बार जबलपुर से निजी स्कूलों की फीस में अनाप-शनाप वृद्धि के खिलाफ कार्यवाही के बाद पिछले अप्रैल माह में निजी स्कूलों में पढऩे वाले बच्चों के लिए पुस्तक मेले का आयोजन कराया था। जिससे पुस्तक विक्रेताओं की निजी स्कूलों  के संचालकों के साथ सांठगांठ को तोड़ा गया। इस पुस्तक मेले में अभिभावकों को रियायती और प्रतिस्पर्धी कीमतों पर कॉपी, किताबें खरीदने के लिए मिल गई थीं। अब कल से जो यूनिफॉर्म मेला कलेक्टर की पहल पर शुरू हुआ है वह लगातार 5 दिनों तक चलेगा। यूनिफॉर्म मेले के शुभारंभ के मौके पर महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू, विधायक अशोक रोहाणी,लखन घनघोरिया, अभिलाष पांडे, नगर निगम अध्यक्ष रिंकू विज, कलेक्टर दीपक सक्सेना, डीईओ घनश्याम सोनी, डीसी योगेश शर्मा सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।
  600 रुपए तक की मिली छूट
वहीं दीक्षितपुरा से अपने बच्चों के लिए आदित्य कॉन्वेंट स्कूल की यूनिफॉर्म खरीदने आए संजय यादव ने यूनिफॉर्म मेला को जिला प्रशासन की अभिनव पहल बताया। संजय ने बताया कि मेले से उन्होंने अपने बच्चों के लिए 20 प्रतिशत यानी 600 रुपए की छूट पर तीन जोड़ी यूनिफॉर्म खरीदी हैं। संजय ने बताया कि यूनिफॉर्म मेला अभिभावकों के लिए निश्चित रूप से लाभकारी होगा। संजय ने मेला के आयोजन के लिए कलेक्टर दीपक सक्सेना के प्रति आभार भी व्यक्त किया।
अभिभावकों में छायी खुशी  
यूनिफॉर्म मेला के पहले दिन अपने बच्चों के लिए सपरिवार यूनिफॉर्म खरीदने आईं खजरी बायपास स्थित श्रीधाम परिसर निवासी रंजना मौर्य ने बताया कि मेले में यूनिफॉर्म एवं स्कूल के जूते आदि सभी सामग्रियां उचित रेट पर उपलब्ध हैं। उन्होंने मेले से 10 प्रतिशत की छूट पर अपने बच्चों के लिए यूनिफॉर्म खरीदी हैं। साथ ही सामग्रियों पर भारी छूट होने के कारण अब वह बच्चों के लिए जूते खरीदने पर भी विचार कर रही हैं। रंजना ने बताया कि उचित दर पर यूनिफॉर्म खरीदने के लिए इसके पहले बाजार में अलग-अलग दुकानों में छान बीन करनी होती थी। इस कारण बच्चे भी परेशान हो जाते थे और सामग्री से भी समझौता करना पड़ता था। यूनिफॉर्म मेले में एक ही स्थान में विभिन्न स्टॉल्स के माध्यम से प्रतिस्पर्धी दरों पर उच्च गुणवत्ता की सामग्री मिल रही हैं। रंजना ने बताया कि वह मेले में आकर संतुष्ट हैं। उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा यूनिफॉर्म मेला के आयोजन के लिए कलेक्टर दीपक सक्सेना को धन्यवाद दिया।

Jai Lok
Author: Jai Lok

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Home » कानून » स्कूल यूनीफार्म खरीदी में लूटने से अभिभावकों को बचाने की कोशिश : प्रदेश में पहली बार शहर में आयोजित हुआ यूनिफॉर्म मेला
best news portal development company in india

Top Headlines

रिटायर्ड आईएएस निकला धनकुबेर घर में मिले करोड़ों के हीरे ईडी ने देश भर के कई ठिकानों पर की छापेमार कार्रवाई

नई दिल्ली लोटस 300 प्रोजेक्ट मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने देश भर में कई ठिकानों पर छापेमारी की। नोएडा,

Live Cricket