Download Our App

Follow us

Home » Uncategorized » कोहरे की आड़ में कोलकत्ता से जबलपुर आ रहा था दो किलो सोना ,17 बिस्कुट बरामद,3 गिरफ्तार

कोहरे की आड़ में कोलकत्ता से जबलपुर आ रहा था दो किलो सोना ,17 बिस्कुट बरामद,3 गिरफ्तार

जबलपुर जयलोक अपडेट।  मिर्जापुर के चुनार क्षेत्र से एक कार में सवार तीन तस्करों को डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) की वाराणसी यूनिट ने 1.975 किलोग्राम सोना के साथ गिरफ्तार किया। घने कोहरे का फायदा उठाकर कोलकाता से जबलपुर ले जाया जा रहा सोना पकड़ा गया है। टीम ने तीन तस्करों के पास से लगभग 1.15 करोड़ रुपए का अवैध सोना बरमद किया। तीनों तस्करों की पहचान मध्य प्रदेश के जबलपुर के सराफा बाजार के समीप निवासी संगीत जैन,कंचनपुर निवासी विजय कुमार पटेल और शिवनगर निवासी मनोज कुमार गौतम के रूप में हुई है। तीनों को स्पेशल सीजेएम की अदालत में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जिला जेल भेज दिया गया।

डीआरआई की वाराणसी यूनिट को सूचना मिली थी कि कार सवार तीन तस्कर कोलकाता से विदेशी सोना लेकर जबलपुर जा रहे हैं। इस सूचना के आधार पर अधिकारियों की टीम सक्रिय हुई। डीआरआई के अधिकारियों की टीम ने चंदौली से मिर्जापुर मार्ग पर घेरेबंदी कर चुनार के समीप कार सवार संगीत, विजय और मनोज को पकड़ा। तलाशी में तीनों तस्करों के पास से 1.975 किलोग्राम सोना बरामद किया गया। तीनों तस्करों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें अदालत में पेश किया गया। बरामद विदेशी सोना की कीमत एक करोड़ 15 लाख रुपये बताई गई है।

7 जनवरी को बरामद हुए थे सोने के 20 बिस्किट
डीआरआई की वाराणसी यूनिट ने बीते सात जनवरी को चंदौली के पीडीडीयू नगर स्टेशन से महाराष्ट्र और तमिलनाडु निवासी दो तस्करों को गिरफ्तार किया था। दोनों के पास से तीन किलोग्राम 320 ग्राम वजनी सोने के 20 बिस्किट बरामद किए गए थे। दोनों तस्कर ब्रह्मपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन से दिल्ली जा रहे थे।

तीन तस्करों से 1.975 किलो सोना बरामद : डीआरआई की तरफ से दी जानकारी के मुताबिक, पकड़ा गया सोना कोलकाता से जबलपुर ले जाया जा रहा था। बरामद सोना १७ बिस्कुट के रूप में है। तस्करों से बरामद सोने की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 1.15 करोड़ रुपए आंकी गई है।

कभी ट्रैन से तो कभी बस से करते है तस्करी  : तीनों तस्करों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पता चला कि आरोपी लंबे समय से सोने की तस्करी का अवैध कारोबार कर रहे थे। कभी ट्रेन, बस और कार से सोना लेकर मप्र जाते हैं तो कभी छोटे कारोबारियों को बेचते हैं।तस्कर ने  बताया कि सर्दी के मौसम व कोहरे के चलते सोना तस्करी का प्लान किया था। इसके लिए कार से कोलकाता से विदेशी सोना लेकर जबलपुर जा रहे थे। कार के अंदर से अलग-अलग तीन पैकेट में 1.975 किलोग्राम सोना बरामद किया गया है।

इनका कहना है

जबलपुर पुलिस को इस बारे में वाराणसी पुलिस या डी आर आई की ओर से अभी तक कोई अधिकृत सूचना नहीं दी गई है ना ही किसी प्रकार की जानकारी मांगी गई है।किसी भी प्रकार की जानकारी मांगने पर जबलपुर पुलिस पूर्ण सहयोग करेगी।

प्रियंका शुक्ला, एएसपी, आईपीएस

Jai Lok
Author: Jai Lok

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Home » Uncategorized » कोहरे की आड़ में कोलकत्ता से जबलपुर आ रहा था दो किलो सोना ,17 बिस्कुट बरामद,3 गिरफ्तार