Download Our App

Home » जबलपुर » माँगों को लेकर एमईएस बिल्डिरों ने किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन आज 26 जुलाई को मनाया गया विरोध दिवस

माँगों को लेकर एमईएस बिल्डिरों ने किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन आज 26 जुलाई को मनाया गया विरोध दिवस

जबलपुर (जय लोक)
आज सैन्य इंजीनियरिंग सेवाएँ जबलपुर जोन के मुख्य अभियंता कार्यालय के समक्ष एमईएस बिल्डर्स एसोसिएशन ऑफ  इंडिया के सदस्यों ने समयबद्ध राहत की माँग के लिए आज विरोध दिवस का आयोजन किया। इस दौरान सदस्यों ने प्रदर्शन कर संबंधित अधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा। एमईएस बिल्डर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के सदस्य/ठेकेदारों द्वारा यह कहा गया कि अब हम तत्काल ज्वलंत मुद्दों के समाधान की माँग को लेकर पूरे भारत में विरोध दिवस आयोजित करने के लिए मजबूर हैं। जिसके कारण हमारे समय की कसौटी पर खरे उतरे अनुभवी ठेकेदार लुप्तप्राय हैं।
सौंपे गए ज्ञापन में यह माँग की गई है कि पुन:नामांकन के लंबित प्रकरणों की स्वीकृति के संबंध में, जी.ई. द्वारा पूर्णता प्रमाण पत्र जारी करने के साथ-साथ कार्य समूह की सिफारिश के अनुसार प्रदर्शन सुरक्षा की 50 प्रतिशत राशि जारी करना, विभिन्न वर्गों में पंजीकृत ठेकेदारों की निविदा सीमा में वृद्धि, पुर्नवर्गीकरण प्रक्रिया पूरी होने तक ‘ई’ श्रेणी के ठेकेदारों को 25.00 लाख रुपये से अधिक और 50.00 लाख रुपये तक के मूल्य की निविदाएं जारी करना, व्यापक रखरखाव अनुबंध को अपनाने पर नीति, कार्यान्वयन के कारण निविदाओं की स्वीकृति में असामान्य देरी बोली प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि के बाद आईएफए प्रणाली के सबंध में, एमईएस में अकुशल ठेकेदारों के प्रवेश पर अंकुश लगाने के लिए ‘ई’ वर्ग में सूचीबद्ध प्राधिकारी की समीक्षा।
नव सूचीबद्ध ठेकेदारों द्वारा अव्यवहारिक दरें उद्धृत करने से संबंधित मुद्दा के संबंध में, मध्यस्थों की नियुक्ति में देरी, प्रति पॉलिसी पत्र जारी करते समय निविदा की लागत न वसूलने के संबंध में,  एनटीसी अंतिम बिल को रु. तक बढ़ाना, जी.ई. कार्यालय की निविदा सीमा के अनुसार सीडब्ल्यू कार्यालय में 50.00 लाख निविदा क्षमता देना। ज्ञापन में प्रमख रूप से इन्हीं माँगों को बिल्डर और ठेकेदारों ने उठाया है।
वाइस प्रेसिडेंट सेंट्रल रीजऩ एजीएस ओबराय, एमईएस बिल्डर एसोसिएशन जबलपुर ब्रांच के चेयरमैन हरदीप सिंह परमार, सेके्रटरी जितेंद्र सिंह सैनी, अनिल परवानी, परसराम मूलचंदानी, अरुण सचदेवा, कीर्ति चंदेलिया, आर सी वर्मा, हरदीप सिंह आनंद, डॉक्टर अजय शुक्ला, ध्यानेन्द्र सिंह,  विवेक केशरवानी, दीपक विश्वकर्मा, राहुल अग्रवाल, बिट्टू ओबेरॉय, अरुण श्रीवास्तव, आशीष मित्तल आदि मौजूद थे।

Jai Lok
Author: Jai Lok

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Home » जबलपुर » माँगों को लेकर एमईएस बिल्डिरों ने किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन आज 26 जुलाई को मनाया गया विरोध दिवस
best news portal development company in india

Top Headlines

Live Cricket