Download Our App

Home » हादसा » स्निफर डॉग,बम स्क्वाड के साथ पहुँचें सैन्य अधिकारी और डीआईजी पुलिस विस्फोट इतना भीषण था की पूरी बिल्डिंग उड़ गई

स्निफर डॉग,बम स्क्वाड के साथ पहुँचें सैन्य अधिकारी और डीआईजी पुलिस विस्फोट इतना भीषण था की पूरी बिल्डिंग उड़ गई


जबलपुर (जय लोक)। आज खमरिया फैक्ट्री में हुआ विस्फोट इतना भीषण था कि वहाँ के भवन के परखच्चे उड़ गए। लोगों का कहना है कि सन 1993 में यहाँ पर ऐसा ही भीषण हादसा हुआ था। 30 साल बाद एक बार फिर इतना बड़ा हादसा हुआ है। हादसा कैसे हुआ उसकी क्या वजह थी इस बारे में अभी तक अधिकृत रूप से कोई भी कुछ नहीं कह रहा है । ३० साल बाद  आज 22 अक्टूबर 24 को सुबह लगभग 10 बजकर 20 मिनट पर जबलपुर में आयुध निर्माणी खमरिया के F-6 सेक्शन बिल्डिंग क्रमांक 200 ए में एक भीषण विस्फोट हुआ है। खबर मिलते ही मध्यभारत एरिया के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल पीएस शेखावत ने तुरंत आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए।  दिशा निर्देशों के अनुसार 506 आर्मी बेस वर्कशॉप जबलपुर के कमांडेंट ब्रिगेडियर के के शर्मा के नेतृत्व में एक त्वरित प्रतिक्रिया टीम और एम्बुलेंस के साथ एवं एक बम स्क्वाड टीम जिसका नेतृत्व ब्रिगेडियर वसंत कुमार,सेंट्रल ऑर्डनेंस डिपो जबलपुर के कमांडेंट कर रहे थे तुरंत साइट पर पहुंचे।

 

इसके अतिरिक्त, मुख्यालय मध्य भारत एरिया का स्निफर डॉग टीम भी जांच में सहायता करने और एरिया की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए स्थान पर पहुंच गई । लेफ्टिनेंट जनरल पीएस शेखावत भी विस्फोट स्थल पर पहुंचे और प्रभावित डिफेन्स सिविल कर्मचारियों के लिए बचाव और राहत कार्यों के लिए मध्य भारत एरिया की प्रतिबद्धता पर जोर दिया। विस्फोट के कारणों का पता लगाने के लिए फिलहाल जाँच जारी है। मौके पर मौजूद टीम सबूत इकट्ठा करने और आसपास के क्षेत्र की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तत्परता से काम कर रही हैं। प्राथमिकता आसपास के क्षेत्र में रक्षा कर्मियों और नागरिकों की सुरक्षा है। लेफ्टिनेंट जनरल शेखावत ने  आश्वासन दिया है कि मध्य भारत एरिया इस गंभीर समय में हर संभव आवश्यक सहायता प्रदान करना जारी रखेगा।
सैन्य अधिकारियों के मौके पर निरीक्षण और घटना स्थल की जाँच के दौरान जबलपुर पुलिस जोन के डीआईजी तुषारकान्त विधार्थी भी मौके पर मौजूद थे।

Jai Lok
Author: Jai Lok

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RELATED LATEST NEWS

Home » हादसा » स्निफर डॉग,बम स्क्वाड के साथ पहुँचें सैन्य अधिकारी और डीआईजी पुलिस विस्फोट इतना भीषण था की पूरी बिल्डिंग उड़ गई
best news portal development company in india

Top Headlines

Live Cricket